ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

पूर्व IPS ने दी गोली मारने की धमकी, तो बजरंग पुनिया भड़के, कहा- बता कहां आना है गोली खाने

नयी दिल्ली 29 मई 2023। कुश्ती संघ के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवानों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। रविवार को संसद भवन जाने से रोकने के बाद अब पहलवान नये सिरे से आंदोलन की रणनीति बना रहे हैं। इधर जंतर मंतर पर पहलवानों को प्रदर्शन की अनुमति अब दिल्ली पुलिस नहीं देने जा रही है। लिहाजा पहलवानों के आंदोलन का क्या होगा, प्रदर्शन कैसे जारी रखा जाये, इसे लेकर तरह तरह की बातें सामने आ रही है।

रविवार को संसद मार्च के लिए जा रहे पहलवानों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में दिया था, जिन्हें देर रात रिहा भी कर दिया गया। इसके बाद पहलवानों ने सोशल मीडिया पर अपनी आपबीती बताना शुरू किया। इस बीच एक रिटायर्ड पुलिस अफसर ने पहलवानों को लेकर ऐसा ट्वीट किया कि बजरंग पूनिया खुद को रोक नहीं पाए और ट्विटर पर ही करारा जवाब दिया।रिटायर्ड आईपीएस ऑफिसर डॉक्टर एनसी अस्थाना नाम के अकाउंट से एक ट्वीट हुआ।

ट्वीट में अस्थाना ने एक खबर शेयर की जिसमें लिखा गया था का कि बजरंग ने दिल्ली पुलिस से कहा- हमें गोली मार दो। अस्थाना ने कैप्शन में लिखा, ‘ज़रूरत हुई तो गोली भी मारेंगे। मगर, तुम्हारे कहने से नहीं। अभी तो सिर्फ कचरे के बोरे की तरह घसीट कर फेंका है। दफ़ा 129 में पुलिस को गोली मारने का अधिकार है। उचित परिस्थितियों में वो हसरत भी पूरी होगी। मगर वह जानने के लिये पढ़ा लिखा होना आवश्यक है। फिर मिलेंगे पोस्टमॉर्टम टेबल पर!’

अस्थाना की यह धमकी बजरंग पूनिया को बिलकुल रास नहीं आई। उन्होंने अस्थाना के ट्वीट का जवाब दिया और लिखा, ‘ये IPS ऑफिसर हमें गोली मारने की बात कर रहा है। भाई सामने खड़े हैं, बता कहाँ आना है गोली खाने… कसम है पीठ नहीं दिखाएगे, सीने पे खाएंगे तेरी गोली। यो ही रह गया है अब हमारे साथ करना तो यो भी सही।’ हालांकि बजरंग ने रिटायर्ड शब्द का इस्तेमाल नहीं किया।

Back to top button