हेडलाइन

छात्रा की मौत : 9वीं की छात्रा की मौत मामले में जांच के आदेश, संयुक्त कलेक्टर करेगी जांच, NW न्यूज ने प्रमुखता से दिखायी थी खबर

कवर्धा 15 अगस्त 2023। स्कूली छात्रा की आतहत्या मामले में जांच के आदेश दे दिये गये हैं। NW न्यूज ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसके बाद जिला प्रशासन की तरफ से इस मामले में जांच के आदेश दिये गये हैं। संयुक्त कलेक्टर डॉ मोनिका कौड़ो करेंगी स्कूली छात्रा की आत्महत्या प्रकरण की जांच का जिम्मा सौंपा गया है। कलेक्टर जन्मेजय महोबे ने घटना की हर बिंदूओं की जांच करने के निर्देश दिये।

आपको बता दें कि कवर्धा की स्कूली छात्रा की आत्महत्या मामले की घटना को बहुत गंभीरता से लिया है। पूरी घटना की गहनता से जांच करने के लिए संयुक्त कलेक्टर डॉ. मोनिका कौड़ों को जांच अधिकारी बनाया। इस पूरी घटना की सभी पहलुओं की जांच कर जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है। इस मामले में बच्ची के परिजनों ने कई गंभीर आरोप लगाये थे। हालांकि शुरुआती कारणों में इन आरोपों को झूठा बताया गया था, लेकिन अब इस मामले में जांच के आदेश दिये गये हैं। अधिकारियों का कहना है कि मामले में जांच रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जायेगी।

क्या है पूरा मामला

कवर्धा जिला में एक सरकारी स्कूल में कक्षा नवमीं में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों का आरोप हैं कि स्कूल में छात्रा पर छींटाकशी की गयी थी, जिसके बाद डिप्रेशन में आकर छात्रा ने घर में रखे कीटनाशक का सेवन कर लिया। इस घटना के बाद गंभीर रूप से पीड़ित छात्रा को राजधानी रायपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। बच्चीं की मौत के बाद परिजनों ने इस घटना को लेकर पुलिस और स्कूल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाये हैं। वहीं दूसरी तरफ डीईओं ने घटना की जांच एसडीएम व तहसीलदार द्वारा किये जाने की बात कही जा रही हैं। जानकारी के मुताबिक ये घटना कवर्धा जिला के पिपरिया थानांतर्गत दसरंग पुलिस चौकी क्षेत्र का हैं। बताया जा रहा हैं कि किसान परिवार की एक 14 साल की बेटी गांव के सरकारी स्कूल में कक्षा नवमीं में अध्यन्नरत थी। 11 अगस्त को भी छात्रा रोज की तरह स्कूल गयी हुई थी। जहां से शाम 4 बजें लौटने के बाद नाबालिग छात्रा ने घर में रखे कीटनाशक का सेवन कर लिया। अचानक छात्रा की तबियत बिगड़ने पर परिजन उसे आनन फानन में स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए उसे रायपुर रिफर कर दिया गया। रायपरु में इलाज के दौरान आज सुबह छात्रा की मौत हो गयी। बच्चीं की मौत के बाद परिजनों ने स्कूल प्रबंधन और पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये हैं।

Back to top button