Business

LIC की इस योजना में करें 200 रुपए निवेश, फिर होगा सीधे लाखों रुपए का फायदा,इतने सालों तक करना होगा निवेश!

आजकल महंगाई इतनी तेजी से बढ़ रही है कि अगर कोई अभी से दो पैसे नहीं बचाता है तो उसे भविष्य में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, जिसके लिए जरूरी है कि अभी से ही भविष्य के लिए पैसे बचाकर रखें ताकि किसी भी तरह की परेशानी न हो। किसी भी प्रकार का। इसका सामना नहीं करना पड़ेगा. भविष्य। जैसे बच्चों की उच्च शिक्षा, शादी का खर्च या किसी भी तरह का कोई जरूरी काम आप कर सकते हैं।

अगर आप भी ऐसी ही किसी योजना में निवेश करना चाहते हैं तो आप एलआईसी की जीवन प्रगति योजना में निवेश कर सकते हैं, जो सबसे अच्छी योजना है। एलआईसी में निवेश करना एक सुरक्षित निवेश है क्योंकि इसमें पैसा खोने का कोई जोखिम नहीं होता है। इसी वजह से देश के करोड़ों लोग एलआईसी की योजनाओं में निवेश करते रहते हैं।

LIC की इस योजना में करें 200 रुपए निवेश, फिर होगा सीधे लाखों रुपए का फायदा,इतने सालों तक करना होगा निवेश!

read more: स्टाइलिश लुक के साथ रेंज भी मिलेंगी लम्बी मछली आकार वाली Mahindra Marazzo की MUV दमदार कार

एलआईसी के इस प्लान से आपको फायदा होगा

एलआईसी देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी में शामिल है, जिसमें अगर कोई व्यक्ति एलआईसी की इस जीवन प्रगति योजना में निवेश करता है, तो इस योजना के तहत हर पांच साल में जोखिम कवर बढ़ाया जाता है, जिसके लिए केवल 200 रुपये का निवेश करना होता है। बनाया। है। और परिपक्वता राशि रु. आप 28 लाख रुपये तक का लाभ उठा सकते हैं.

मैच्योरिटी के समय आपको 28 लाख रुपये का फायदा मिलेगा.

अगर आप एलआईसी की इस योजना के तहत निवेश करना चाहते हैं और 28 लाख रुपये का लाभ प्राप्त करना चाहते हैं, तो पॉलिसी धारक को इस योजना के तहत हर दिन 200 रुपये का निवेश करना होगा, जिससे आप एक महीने में 6000 रुपये का निवेश करेंगे। . एक वर्ष में। 72,000 रुपये का निवेश है.

अगर आप इस निवेश राशि को 20 साल की अवधि के लिए जमा करते हैं, तो परिपक्वता के समय आपको 28 लाख रुपये का लाभ मिलता है, जिसमें आपकी निवेश राशि केवल 14,40,000 रुपये होती है, जिसमें से आपको समय पर कुल मिलेगा। परिपक्वता का. 13 लाख रुपये. आपको 60,000 रुपये का फायदा मिलता है.

इतने सालों तक करना होगा निवेश!

एलआईसी की इस योजना में आप 12 साल से 20 साल की अवधि के लिए निवेश कर सकते हैं, साथ ही 12 से 45 साल की उम्र का व्यक्ति भी इस पॉलिसी में निवेश कर अपनी पॉलिसी खोल सकता है।

नॉमिनी को भी लाभ मिलेगा

यदि इस योजना में निवेश करने के लिए अपनी पॉलिसी खोलने वाले पॉलिसीधारक की किसी कारण से मृत्यु हो जाती है, तो ऐसी स्थिति में पॉलिसीधारक के नामांकित व्यक्ति को इस पैसे का लाभ दिया जाएगा जिसमें बीमा राशि, सरल प्रत्यावर्ती बोनस और शामिल होंगे। अंतिम बोनस जोड़कर पैसे का भुगतान तुरंत कर दिया जाता है।LIC की इस योजना में करें 200 रुपए निवेश, फिर होगा सीधे लाखों रुपए का फायदा,इतने सालों तक करना होगा निवेश!

LIC की इस योजना में करें 200 रुपए निवेश, फिर होगा सीधे लाखों रुपए का फायदा,इतने सालों तक करना होगा निवेश!

read more: VIDEO खबर चुनावी है : पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह को लेकर प्रदेश संगठन प्रभारी नितिन नबीन ने कह दी ये बड़ी बात, कहा पार्टी ने मुझे खुद……।

जानिए आप कैसे कर सकते हैं निवेश

इस योजना में निवेश करने के लिए आप अपने नजदीकी एलआईसी कार्यालय में जाकर इस योजना के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और अपनी पॉलिसी खुलवा सकते हैं। इस जीवन प्रगति योजना के लिए आप किसी एलआईसी एजेंट के माध्यम से भी पॉलिसी खुलवा सकते हैं। और निवेश शुरू करें

Back to top button