टॉप स्टोरीज़

CG : 2 करोड़ की हार चोरी करने वाला चोर पकड़ाया…..हीरा कारोबारी की बेटी की शादी में की थी चोरी… 10वीं फेल चोर सिर्फ फाइव स्टार होटलों में ही करता है चोरी..

जयपुर 2 दिसंबर 2021। छत्तीसगढ़ के हीरा कारोबारी की बेटी की शादी में करोड़ों का हार चोरी करने वाला शातिर चोर गिरफ्तार हो गया है। 25 नवंबर को छत्तीसगढ़ के कारोबारी राजीव बोथरा की बेटी की जयपुर के होटल क्लार्क्स आमेर में शादी थी। शातिर चोर जयेस सेजपाल ने इसी शादी में 2 करोड़ के हार की चोरी कर ली थी और फरार हो गया। CCTV फुटेज में भी ज्वैल थीफ जयेय रावजी सेजपाल की पहचान हुई थी। जयेस देश के उन शातिर चोर में से एक हैं, जो फाइव स्टार होटलों में ही चोरी करता था। कारोबारी की बेटी की शादी में 2 करोड़ का हार चोरी करने से 15 दिन पहले ही उसने एक ऐसे ही अलीशान होटल से 15 लाख की चोरी की थी।

10वीं तक पढ़ा जयेश बहुत ही शातिर है और फर्राटे के साथ इंग्लिश बोलता है। 20 सालों से वो चोरी करता है और अधिकांश चोरियां मुंबई, दिल्ली, राजस्थान, चेन्नई जैसे बड़े-बड़े शहरों के फाइव स्टार होटलों में किया करता है। जयेश 20 साल पहले शादियों में कैटरिंग का काम किया करता था, लेकिन उसके बाद चोरी का नशा ऐसा चढ़ा कि वो करोड़पति चोर बन गया।  जयपुर में होटल क्लार्क्स आमेर में 25 नवंबर से पहले उदयपुर में होटल ट्राइडेंट में 20 नवंबर को चोरी की वारदात की। जयपुर में वारदात कर वह 26 नवंबर को भाग निकला। वह पहचान छिपाने के लिए ज्यादातर रोडवेज बस व ट्रेन में जनरल क्लास की बोगी में वारदात करता है। वह जयपुर में नवंबर 2019 में आमेर में एक होटल में वारदात कर चुका है।

प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि होटल क्लार्क्स आमेर में वारदात के लिए जयेश 25 नवंबर को जयपुर पहुंचा था। यहां बनीपार्क इलाके में एक होटल में ठहरा था। जयेश सिंधी कैंप बस स्टैंड से एक ऑटोरिक्शा लेकर 25 नवंबर को होटल क्लार्क्स आमेर पहुंचा था। उसने छत्तीसगढ़ के कारोबारी राजीव बोथरा की बेटी की शादी में आए मेहमानों के साथ होटल में प्रवेश किया। उनके रिश्तेदार राहुल बंथिया को टारगेट किया। सुबह करीब तीन-चार घंटे होटल में ठहरकर वापस अपने होटल चला गया। शाम को जयेश दोबारा होटल क्लार्क्स आमेर पहुंचा। वहां मेहमानों के महिला संगीत समारोह में जाने के बाद राहुल बंथिया के कमरे का लॉक खुलवाया और तिजोरी में रखे जेवर लेकर भाग निकला।

Back to top button