टॉप स्टोरीज़

कोतबा रौनियार समाज की अनूठी पहल…..बेटी के जन्म पर दी जायेगी 3501 रूपया का आशीर्वाद राशि……शादी पर 3100 रूपये की कन्यादान राशि… समाज के प्रमुख बोले- बेटी के जन्म को कोई बोझ नहीं समझे… शादी के कोई खुद को बेसहारा ना माने

रायपुर 3 मार्च 2022। बेटियां बोझ नहीं होती … वो तो माता-पिता का गौरव होती है… घर की रौनक होती है। बेटी के जन्म को कोई परिवार बोझ ना समझे और बेटी की शादी पर कोई मां-बाप खुद को बेसहारा नहीं माने….इसलिए रौनियार समाज ने एक अनूठी पहल की है। जशपुर के कोतबा के रौनियार समाज ने बेटी के जन्म और विवाह को लेकर एक ऐसी पहल की है, जो समाज के लिए एक मिसाल है।

कोतबा ईकाई के अध्यक्ष प्रेमचंद गुप्ता ने शपथ लेने के बाद एक अनूठी पहल शुरू की है। समाज की बेटियों को सशक्त बनाने के लिए अब समाज की तरफ से बेटियो को जन्म पर 3501 रूपया प्रोत्साहन राशि के रूप में दिया जायेगा। ये राशि बेटी के सुकन्या समृधि योजना खाता में समाजिक फंड में जमा कराया जायेगा। अध्यक्ष प्रेमचंद गुप्ता की इस पहल का समाज के लोगों ने स्वागत किया है और आभार जताया है।

वहीं रौनियार समाज इकाई कोतबा के उपाध्यक्ष दीपक कुमार गुप्ता ने शपथ ग्रहण के बाद समाज हित में एक अनूठी शुरुआत करते हुये घोषणा की है। समाज में बेटी की शादी पर कन्यादन के रूप में संगठन की तरफ 3100 रूपये कन्यादान आशिर्वाद राशि दी जायेगी। दीपक गुप्ता ने बताया कि रौनियार समाज इकाई कोतबा के किसी सदस्य के घर मे लड़की की शादी होने पर समाज की ओर से कन्यादान के रूप में 3100 रुपया दिया जायेगा।

Back to top button