टॉप स्टोरीज़

साड़ी पहनकर मैराथन में उतरी भारतीय महिला, 4.50 घंटे में दौड़ी 42 किमी, VIDEO हुआ वायरल….लोगों ने कहा- गर्व है!

नई दिल्ली 19 अप्रैल 2023: ब्रिटेन में रहने वाली एक भारतीय समुदाय की महिला की तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। दरअसल इस महिला ने संबलपुरी हथकरघा साड़ी पहनकर रविवार को मैनचेस्टर में 42.5 किलोमीटर की मैराथन में हिस्सा लिया। सुंदर लाल साड़ी और नारंगी स्नीकर्स पहने 41 वर्षीय मधुस्मिता जेना दास ने 4 घंटे 50 मिनट में मैराथन दौड़ पूरी की। इस दौरान साड़ी में उन्होंने सबका ध्यान अपनी और खींचा।

कहा जाता है कि एक भारतीय दुनिया के किसी भी देश में जाकर रहने लगे लेकिन उसके अंदर से भारत नहीं छूटता है। इस बात एक जीता-जागता उदाहरण दिखा इंग्लैंड के मैनचेस्टर में, जहां एक भारतीय महिला ने साड़ी पहनकर मैराथन दौड़ में हिस्सा लिया लगभग 5 घंटों में इस दौड़ को पूरा भी कर लिया। अब इस महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इंग्लैंड के मैनचेस्टर शहर में उत्तर-पूर्व भारत की पारंपरिक संबलपुरी साड़ी पहनकर मैराथन में दौड़ती हुई ओडिशा की एक महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। मधुस्मिता जेना ने रविवार 16 अप्रैल को अपनी चटख रंग की साड़ी और स्नीकर्स में चार घंटे और 50 मिनट में 42 किमी से अधिक की दूरी तय की। उनके इस कारनामे के बाद से सोशल मीडिया पर उनकी इस उपलब्धि के चर्चे हो रहे हैं।

ब्रिटिश प्रवासी संगठन फ्रेंड्स ऑफ इंडिया सोसाइटी इंटरनेशनल (एफआईएसआई) ने एक ट्वीट में कहा, “ब्रिटेन के मैनचेस्टर में रहने वाली एक भारतीय मधुस्मिता जेना ने एक सुंदर संबलपुरी साड़ी में आराम से मैनचेस्टर मैराथन 2023 में हिस्सा लिया। अपनी भारतीय विरासत को गर्व से प्रदर्शित करते हुए, वह सर्वोत्कृष्ट भारतीय पोशाक पर एक आकर्षक दृष्टिकोण भी प्रस्तुत करती हैं।”

Back to top button