टॉप स्टोरीज़

यहां भैंस निकल गई डेढ़ लाख का मंगलसूत्र , डॉक्टर ने पेट काटकर निकाला , 60 टांके लगाए…

वाशिम 2 अक्टूबर 2023|महाराष्ट्र के वाशिम जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां की एक भैंस ने गलती से मंगलसूत्र खा गई। पशुवैद्यकीय अधिकारी ने ऑपरेशन कर भैंस के पेट से ढाई तोले सोने का मंगलसूत्र निकाला, जिसकी कीमत तकरीबन डेढ़ लाख रुपये है। घटना जिले के सारसी गांव की है।

दरअसल, ये पूरी घटना महाराष्ट्र के वाशिम जिले के एक गांव की है, जहां महिला ने सोने से पहले अपना मंगलसूत्र उतारकर प्लेट में रख दिया. अगले दिन महिला ने देखा कि जिस प्लेट में उसका मंगलसूत्र रखा था उस प्लेट में चारा डालकर उसने भैंस को दे दिया. भैंस ने भी बिना देरी किए चारे के साथ मंगलसूत्र निगल लिया.

भैंस के ऑपरेशन के बाद निकला मंगलसूत्र

कुछ देर बाद महिला ने पाया कि उसका मंगलसूत्र गायब है. बाद में उसे याद आया कि उसने प्लेट में रखा था और उसी प्लेट से चारा भी खिलाया है. इस पूरे मामले के बाद भैंस की सर्जरी कराई गई और ऑपरेशन से 25 ग्राम का मंगलसूत्र निकाला गया. 

याद आया तो ढूढ़ने लगी महिला

इसके बाद महिला अपना मंगलसूत्र ढूढ़ने लगी। काफी देर ढूंढने के बाद उसे याद आया कि उसने अपना मंगलसूत्र प्लेट में रखा था। इसके बाद वह दौड़कर भैंस के पास पहुंची, तो देखा कि भैंस छिलका खा चुकी है और प्लेट खाली पड़ी है। उसने तुरंत यह बात अपने पति को बताई। किसान रामहरि भोयर ने वाशिम के पशुवैद्यकीय अधिकारी बालासाहब कौंडाने को फोन पर ये बात बताई। डॉक्टर ने भैंस को वाशिम लाने के लिए कहा।

भैंस के पेट से निकला मंगलसूत्र

किसान रामहरि अपनी भैंस को लेकर वाशिम के पशुसंवर्धन कार्यालय पहुंचा। डॉक्टर ने भैंस के पेट का निरीक्षण मेटल डिटेक्टर से किया, तो पता चला कि भैंस के पेट में कुछ है। दूसरे दिन भैंस के पेट का ऑपरेशन किया गया। पशुवैद्यकीय अधिकारी डॉक्टर बालासाहब कौंडाने ने बताया कि 65 टांके का यह ऑपरेशन दो से ढाई घंटे चला और भैंस के पेट से सोने का मंगलसूत्र निकाला गया। डॉक्टर ने सभी पशुपालकों से गुजारिश की है कि चारा या कुछ और खिलाते समय थोड़ी सावधानी बरतें।

Back to top button