हेडलाइन

हाईकोर्ट छुट्टी के बाद आज से नये रोस्टर से खुलेगा.. सिंगल व डिवीजन बेंच का ये नया शेड्यूल..

बिलासपुर 10 अक्टूबर 2022 । दशहरा की छुट्टी के बाद आज से हाईकोर्ट खुल रहा है। आज से हाईकोर्ट में नए रोस्टर की भी शुरुआत हो रही है। डिवीजन बेंच एक चीफ जस्टिस अरुण कुमार गोस्वामी और जस्टिस संजय कुमार अग्रवाल की होगी। यह कोर्ट रेंट कंट्रोल ट्रिब्यूनल के मामलों को छोड़कर डिवीजन बेंच में लाए गए सभी रिट मैटर, पीआईएल रिट, अपील, रिट पिटिशन, हेबियस कार्पस टैक्स और टैक्स अपील मामलों की सुनवाई करेगी।

दूसरी डिवीजन बेंच जस्टिस गौतम भादुड़ी और जस्टिस राधा कृष्ण अग्रवाल की होगी, जिसमें डिविजन बेंच में लाए गए सभी सिविल मेटर, कंपनी और कमर्शियल अपील और रेंट कंट्रोल पैनल के मामलों की सुनवाई होगी। तीसरी डिवीजन बेंच में जस्टिस संजय अग्रवाल और जस्टिस दीपक कुमार तिवारी होंगे, जो सभी क्रिमिनल मैटर को सुनेंगे।

जस्टिस चीफ जस्टिस स्पेशल सिंगल बेंच में आर्बिट्रेशन और कासिलेशन एक्ट व लाये गये अन्य मामले दोपहर बाद सुने जायेंगे। जस्टिस गौतम भादुड़ी की स्पेशल बेंच में रुके हुए मामलों दोपहर के बाद सुने जाएंगे। जस्टिस संजय अग्रवाल की स्पेशल बेंच में दोपहर बाद क्रिमिनल और सिविल के ट्रांसफर हुए मामलों की सुनवाई होगी। स्पेशल सिंगल बेंच, सेकंड अपील, फर्स्ट अपील और मुआवजा के मामले सुने जायेंगे। जस्टिस संजय अग्रवाल की स्पेशल बेंच में 2011 तक के क्रिमिनल रिवजन मामले सुने जायेंगे। जस्टिस अरविंद चंदेल की सिंगल बेंच द्वितीय रिट पिटीशन तक के रिट पिटीसंस सुने जायेंगे।

Back to top button