जॉब/शिक्षा

High Court Vacancy : हाई कोर्ट में नौकरी पाने हेतु 8वीं पास युवा कर सकेंगे आवेदन ,देखे पात्रता और आवेदन प्रक्रिया

High Court Vacancy : हाई कोर्ट में नौकरी पाने हेतु 8वीं पास युवा कर सकेंगे आवेदन ,देखे पात्रता और आवेदन प्रक्रिया

High Court Vacancy : हाई कोर्ट में नौकरी पाने हेतु 8वीं पास युवा कर सकेंगे आवेदन ,देखे पात्रता और आवेदन प्रक्रिया हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 2329 पदों के लिए बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड मे है।

यह भी पढ़े : Bajaj Chetak : बजाज चेतक का नया अवतार जल्द ही  मार्केट में मचाएगा धूम , जाने क्या होंगी खासियत

High Court Vacancy : हाई कोर्ट में नौकरी पाने हेतु 8वीं पास युवा कर सकेंगे आवेदन ,देखे पात्रता और आवेदन प्रक्रिया

उच्च न्यायालय भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यार्थियों के लिए  ख़ुशी का मौका है , इस साल की सबसे बड़ी भर्ती का विज्ञापन मद्रास हाईकोर्ट ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है ,जो 2329 पदों पर भर्तियां जारी कि है। इसके लिए योग्यता अलग रखी है ,वहीं इसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म हैं ऑनलाइन आवेदन फार्म 28 अप्रैल से शुरू कर दिए गए है। जिसकी अंतिम तिथि 27 मई है।

उच्च न्यायालय भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं भरना होगा साथ ही अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को 500 रूपये के आवेदन शुल्क का भुगतान भरना होगा।

पात्रता

  1. इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष तक होनी चाहिए।
  2. आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा साथ ही सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट  दी जाएगी।
  3. अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग पदों के लिए अलग रखी गई है इसके लिए न्यूनतम योग्यता 8वीं 10वीं 12वीं व स्नातक डिप्लोमा होना अनिवार्य है।
  4. उच्च न्यायालय भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा साक्षात्कार और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर होगा।

आप जिस भी पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं जिसकी शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकेंगे।

आवेदन प्रक्रिया

  1. उच्च न्यायालय भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले इसकी अधिकारी वेबसाइट पर जाना होगा।
  2.  अब लिंक लिंक पर क्लिक करे।
  3. जिसके बाद एक फार्म ओपन होगा।
  4. इसमें पूछी गयी जानकारी को ध्यान पूर्वक भरे।
  5. अब इसे सबमिट कर दे।

 यह भी पढ़े : कलेक्टर-एसएसपी निकले सुरक्षा बलों के साथ स्वीप बाइक रैली में,सिक्योरिटी गार्ड ने हरी झंडी दिखाकर रैली को किया रवाना

Back to top button