अध्यातम

11 दिसंबर का राशिफल : मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानिए आज का राशिफल..

मेष राशि – आज का दिन आपके पारिवारिक जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव लेकर आएगा. आज आपका अपने भाई बहनों से संपत्ति संबंधित कोई बटवारा हो, तो आपको उसमें चुप रहना बेहतर होगा. नौकरी कर रहे जातकों ने यदि पहले कहीं भविष्य के लिए कुछ निवेश किया था|

वृष राशि – आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. घर का काम समय पर पूरा करेंगे. परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताना फायदेमंद रहेगा. आप नई चीजों को जानने के लिए उत्सुक रहेंगे. मित्रों और सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा

मिथुन राशि – आज आप अपनी बुद्धिमानी से सब काम संभाल लेंगे. इस राशि के नौकरी कर रहे लोगों को साथ काम करने वालों से मदद मिलेगी, जिससे काम जल्दी पूरा होगा. जीवनसाथी के साथ खुशनुमा पल बिताएंगे.

कर्क राशि – आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है, इसलिए आज आपको अपने व्यापार में छुटपुट लाभ के अवसरों को पहचान कर पकड़ना होगा और भरपूर लाभ कमाना होगा, तभी आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत कर पाएंगे. यदि आप इस डील को फाइनल करेंगे, तो भविष्य में आपको मन मुताबिक लाभ देगी|

सिंह राशि – आज आपका दिन सामान्य रहेगा. कार्यक्षेत्र में अचानक काम का दबाव बढ़ सकता है. हो सकता है कि आपको काम पूरा करने के लिए पर्याप्त समय न मिले. परेशान होने के बजाय धैर्य रखें. इस राशि के जो लोग अविवाहित हैं, उनकी किस्मत आज चमक सकती है.

कन्‍या राशि – ख़ुद को ज़्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें। इससे न सिर्फ़ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या और नफ़रत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी। धन की आवाजाही आज दिन भर होती रहेगी और दिन ढलने के बाद आप बचत करने में भी सक्षम हो पाएंगे।

तुला राशि – सबकी मदद करने की आपकी इच्छा आपको आज बुरी तरह थकाएगी। आज घर से बाहर बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकलें इससे आपको धन लाभ हो सकता है। अगर आप सामाजिक जलसों और कार्यक्रमों में भाग लेंगे, तो आप अपने संगी-साथियों की फ़ेहरिस्त में इज़ाफ़ा कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि – आपको अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के संबंध में कोई भी निर्णय लेने से पहले सभी पहलुओं पर गौर करना चाहिए। अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए आपको अधिक खर्च करने से बचना चाहिए। आपको अपनी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के लिए कई क्षेत्रों से सराहना मिलने की संभावना है।

धनु राशि – आप अपने सकारात्मक दृष्टिकोण और आत्मविश्वास से अपने आस-पास के लोगों को प्रभावित करेंगे। लंबी अवधि के लाभ के लिए स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश की सलाह दी जाती है। अपने परिवार के कल्याण के लिए कड़ी मेहनत करें। आपके कार्य प्रेम और सकारात्मक दृष्टि से निर्धारित होने चाहिए न कि लालच से।

मकर राशि- आपका ऊँचा आत्मविश्वास स्तर और आसान कार्यसूची आज आपको आराम करने के लिए पर्याप्त समय दिलाएगी। जिन व्यापारियों का विदेशों से गठजोड़ है उन्हें आज धन हानि होने की संभावना है; इसलिए, आपको कोई भी कदम आगे बढ़ाने से पहले सावधानी से सोचने की सलाह दी जाती है।

कुंभ राशि- जीवनसाथी के स्वास्थ्य को उचित देखभाल और ध्यान देने की ज़रूरत है। रियल एस्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा दिन है। कोई करीबी रिश्तेदार अधिक ध्यान देने की मांग कर सकता है लेकिन वह सहयोगी और देखभाल करने वाला होगा।

मीन राशि – कार्यस्थल पर वरिष्ठों का दबाव और घर में कलह कुछ तनाव ला सकती है, जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग कर देगी। रियल एस्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा दिन है। परिवार के सदस्यों के साथ शांतिपूर्ण और शांतिपूर्ण दिन का आनंद उठाएँ।

Back to top button