अध्यातम

12 मई का राशिफल : इन चार राशि वालों को हो सकता है धन लाभ ये रहे विवादों से रहें सावधान पढ़े आज का राशिफल

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपका कोई परिजन आज आपके घर दावत पर आ सकता है। आज आप व्यस्त रहने के कारण अपने कार्यक्षेत्र के कुछ काम पर ध्यान नहीं देंगे। इससे बाद में आपको समस्या होगी। माता-पिता की सेवा में दिन का कुछ समय व्यतीत करेंगे। आप आज अपने से ज्यादा औरों के काम पर ध्यान लगाएंगे जिससे बाद में आपको समस्या होगी। आपके किसी बचपन के मित्र से आज लंबे समय बाद आपकी मुलाकात होगी।


वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको अपनी उर्जा को सही कामों में लगाना होगा, तो आपके लिए बेहतर रहेगा और आपके कुछ बढ़ते खर्च आपका सिरदर्द बनेंगे। संतान से आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है, लेकिन वह वरिष्ठ सदस्यों की मदद से दूर होगी। परिवार में किसी सदस्य को नौकरी से संबंधित कामों को लेकर घर से दूर जाना पड़ सकता है। यदि आपको कोई अनुभवी व्यक्ति सलाह दे, तो आप उनकी सलाह पर चलकर अच्छा नाम कमा सकते हैं।


मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ आपको अपने मन की बातों को कहने का मौका मिलेगा और व्यापार में आपकी कोई रुकी हुई डील फाइनल हो सकती है। परिवार में लोग आपकी बातों का पूरा मान रखेंगे। भाई बहनों के बीच चल रही अनबन आपके लिए समस्या बन सकती है और आपको यदि किसी विवाह संबंधित समस्याओं को लेकर बातचीत करनी थी, तो वह भी आज दूर होगी। आप किसी की बातों में आकर कोई निर्णय ना लें।


कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)
आज का दिन राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। अपने विरोधियों पर आप हावी रहेंगे, लेकिन कोई निर्णय लेते समय आज बहुत ही सोच विचार कर बोले। नौकरी में कार्यरत लोग दूसरी नौकरी की कोशिश कर रहे थे, तो उन्हे आज कोई दूसरा ऑफर आ सकता है। कार्यक्षेत्र में आप लोगों से तोलमोल कर बोले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा और आपके किसी मित्र की सेहत में गिरावट हो सकती है। इससे आपका मन थोड़ा दुखी रहेगा। आपकी किसी पुरानी गलती को लेकर आज आपको वरिष्ठ सदस्यों से माफी मांगनी पड़ सकती है।

सिंह राशि (Leo)-
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. जॉब में नवीन अफसरों की प्राप्ति होगी. कुछ अधिकारी आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेंगे. राजनीति में सफलता मिलेगी. नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे. कल आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा, जिससे आपका स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है.

पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं, लेकिन आप अपनी बुद्धिमान से सभी समस्याओं को समाप्त करेंगे. कई दिनों से चला आ रहा कलह कल कम होगा. कम मेहनत में ज्यादा फायदा मिल सकता है. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्य को करेंगे. माताजी को लेकर आप ननिहाल घूमने जा सकते हैं, जहां वह खुश नजर आएंगे.

घर में किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. भाई के विवाह में आ रही अड़चनें मित्र के द्वारा समाप्त होगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, जिसमें सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा. छात्र अपने ऐसे मित्रों से दूर रहे जो उनका समय खराब करते हैं. किसी नए रिसर्च पर भी काम करने का मौका मिलेगा. गुरुजनों की सहायता से आप कुछ विश्व में अपनी रुचि को जागरूक करेंगे.

कन्या राशि (Virgo)-
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा, लेकिन आप आत्मविश्वास भरपूर रहेंगे. सभी कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. आर्थिक सुख से प्रसन्नता होगी. व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा.

नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. आय में वृद्धि होगी. दिनभर बिजनेस के बारे में योजनाएं बनाएंगे. परेशानियों का समाधान होगा. परिवार के सदस्यों से मदद मिलेगी. पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे. भाई, बहनों में चली आ रही कलह समाप्त होगी. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा आपको धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी.

पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. सेहत में आपकी पहले से सुधार होगा. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी. मित्रों की सहायता से आपको आय के कुछ अफसर भी प्राप्त होंगे. जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, वह और अधिक मेहनत करते हुए नजर आएंगे, जिससे उन्हें कामयाबी हासिल होगी. हायर एजुकेशन के लिए समय अनुकूल है.

तुला राशि (Libra)-
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. जॉब में पद की प्रगति को लेकर प्रसन्नता रहेगी. घर में भी खुशियां भरा माहौल रहेगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. जो बिजनेस आप कर रहे हैं, उसमें आपको कामयाबी मिलेगी. नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. मित्रों की सहायता से आपको आय के कुछ अवसर भी प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे.

आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. पिताजी की सेहत का ध्यान रखें. मानसिक कठिनाइयां बढ़ेगी. क्रोध में वृद्धि हो सकती है. शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा. बिजनेस को आगे बढ़ाने में कामयाबी मिलेगी. आय में वृद्धि होगी. उचित धन लाभ होने से मनोबल बढ़ेगा. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा. आपने किसी से धन लिया हुआ है, तो वह भी आप लौटाएंगे. अपने रुके हुए कार्यों को पूर्ण करेंगे. किसी मित्र की सहायता से रुके हुए धन की प्राप्ति होगी.

आपने कोई निवेश पहले किया हुआ है तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा. बच्चों के साथ आप खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे, जिससे आप अपने आपको तरोताजा महसूस करेंगे. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी को अपने परिवार वालों से मिलवा सकते हैं, जिससे उनके विवाह में देरी ना हो.

Vat Savitri Vrat 2023: वट सावित्री व्रत इस बार है बहुत खास, सुहागिनों को मिलेगा इन 3 दुर्लभ योग का लाभ

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. कल व्यवसाय में आ रही समस्याओं को लेकर आप अपने सीनियरो से बातचीत कर सकते हैं. जॉब में सफलता के संकेत हैं. नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव के साथ स्थान परिवर्तन हो सकता है. दांपत्य सुख में वृद्धि होगी. मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. संतान पक्ष की सफलता से मन को संतोष मिलेगा.

जो लोग नौकरी के लिए परेशान हैं, उन्हें किसी परिचित की सहायता से नौकरी मिल सकती है. भाई-बहन की उच्च शिक्षा के लिए आप अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. छात्र एक शहर से दूसरे शहर जा सकते हैं. मकान, प्लाट को खरीदने की योजना बना रहे थे, उस में कामयाबी मिलेगी. जो जातक बैंकिंग, आईटी के क्षेत्र में है, उन्हें अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा.

शेयर मार्केट में अगर आप निवेश करना चाहते हैं, तो किसी एक्सपर्ट से सलाह मशवरा ले, तभी निवेश करें. बहन का सहयोग मिलेगा. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें आप अपने मित्रों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे. सभी मित्र मिलकर कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. घर से निकलते समय वरिष्ठ सदस्यों के पैर छूकर आशीर्वाद ले, आपके सभी कार्य पूरे होंगे.

धनु राशि (Sagittarius)-
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. परिवार का सहयोग मिलेगा. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा आपको कोई कार्य सौंपा जाएगा, जो आप अवश्य पूरा करेंगे. कुछ परिवार के सदस्य आपके द्वारा किए गए कार्यों से नाखुश नजर आएंगे. किसी दूर के रिश्तेदार के यहां सभी लोग पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा.

किसी खास व्यक्ति से भी मुलाकात होगी, जो आप की आय में बढ़ोतरी कराने में सहायता करेंगे. कल जॉब में सुख समाचार की प्राप्ति होगी. व्यवसाय में धन आगमन के संकेत हैं. मन में नकारात्मकता का प्रभाव रहेगा. कार्यक्षेत्र में समस्याएं बढ़ सकती हैं. सीनियरों का सहयोग मिलेगा. बिजनेस में आ रही परेशानियां समाप्त होंगी. नए लोगों से मुलाकात हो सकती हैं. पहचान का दायरा बढ़ेगा. राजनीति में सफलता प्राप्त होगी. सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा.

कल आप सभी लोगों के लिए कुछ ना कुछ कार्य करते हुए नजर आएंगे. कल पड़ोस में हो रहे जागरण में आप सम्मिलित होंगे. घर में किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. बहन के विवाह में आ रही अड़चनें काफी पूजा-पाठ के बाद समाप्त होगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. सदस्यों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे.

मकर राशि (Capricorn)-
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वाले सभी मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे, लेकिन किसी अचानक से आए हुए कार्य की वजह से यात्रा टल सकती हैं, जिससे कुछ लोग नाखुश नजर आएंगे.

राजनीतिज्ञ सफल रहेंगे. कारोबार में कठिनाइयां होंगी. बिजनेस में साझेदारी के साथ अच्छा तालमेल रहेगा. नई वस्तु को खरीदने का विचार करेंगे. कल आप प्यार में सफल रहेंगे. जॉब को लेकर कोई बड़ा कार्य हो सकता है. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आप अपनी मीठी वाणी के द्वारा सभी लोगों से अपना कार्य पूरा कराने में कामयाब रहेंगे.

जो लोग विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य करते हैं, उन्हें शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. घर से ऑनलाइन कार्य कर रहे जातको को भी अच्छा खासा लाभ मिल सकता है. भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा. बहन की सेहत में पहले से सुधार होगा. सभी लोग मिलकर धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, कुछ धन भी खर्च करेंगे, समय व्यतीत करेंगे, जिससे मन को शांति मिलेगी. माताजी का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. मित्रों के साथ आप अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे.

कुंभ राशि (Aquarius):
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. कल आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. आप अपनी रुके हुए सभी कार्यों को पूरा करेंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. कल आप मित्रों की सहायता से भी अपना कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा करेंगे. कल आपका कोई पड़ोसी आपसे धन उधार मांगने आ सकता है, जिसके लिए आपको उसकी विश्वसनीयता को पहचानना होगा, तभी आप उसे धन उधार दे.

किसी रिश्तेदार की मदद से आपको बिजनेस में नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे. कल का दिन बिजनेस में प्रोग्रेस का है. आय में कमी व खर्च की अधिकता रहेगी. व्यर्थ के विवाद में झगड़ों से दूर रहे.;नौकरी में तरक्की कर सकते हैं. बिजनेस में कोई भी डील फाइनल करने से पहले अच्छी तरह जांच लें. जोखिम के कामों से दूर रहें. अच्छे अवसर का लाभ उठाने के लिए प्रयास करें. किसी पुराने मित्र से भी मुलाकात होगी, जिससे पुरानी यादें ताजा होंगी. आप अपने माता-पिता को लेकर किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. माता जी के द्वारा धन लाभ मिलने के संकेत हैं.

ससुराल पक्ष कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. किसी दूर के रिश्तेदार के यहां पार्टी में सम्मिलित होंगे. आप अपने बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, उन्हें शॉपिंग मॉल व पिकनिक पर लेकर जाएंगे, जहां खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. पैतृक संपत्ति से मिलने के योग बन रहे हैं. जीवनसाथी कोई नया वाहन भी खरीद सकते हैं. मकान, दुकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.

मीन राशि (Pisces)-
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. कल व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. बिजनेस कर रहे जातक धन के लेनदेन के प्रति सचेत रहें. संतान के स्वास्थ्य में सुधार होगा.

शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे. बिजनेस में धन लाभ की प्रबल संभावना है. शाम के समय खुशी मिल सकती है. कार्यक्षेत्र में सफलता के योग बन रहे हैं. अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है. लव लाइफ बेहतर रहेगी. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से माता-पिता काफी खुश नजर आएंगे. छात्र शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं. घर में किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. बेरोजगार लोगों को भी अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं.

संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. परिवार का सहयोग मिलेगा. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. घर की साज-सज्जा व मरम्मत पर भी काफी धन खर्च होगा. आप कोई नई चीज भी खरीद सकते हैं, जिस पर भी आपका अच्छा खासा धन खर्च होगा. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्य को करेंगे. जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने जाने की भी योजना बनाएंगे.

Back to top button