अध्यातम

AAJ KA RASHIFAL : इन राशि वाले लोगों के लिए रविवार रहेगा थोड़ा मुश्किलों भरा….पढ़े आपका दिन कैसा होगा

 

मेष राशि
समस्या का समाधान होगा। भावनाओं पर नियंत्रण रखें। सेना या पुलिस में नौकरी करते हैं तो भावनाओं पर नियंत्रण बहुत जरूरी है। जितना मौन रहेंगे दिन उतना अच्छा रहेगा। परिवार में माहौल सौहद्रता पूर्ण रखें तो अच्छा रहेगा। बिना वजह की बहस से बचें। सुबह किसी घायल गाय का उपचार करा दें।

वृषभ राशि
भाई बहन तो तनाव मिल सकता है। मन में स्फूर्ति और ऊर्जा बनी रहेगी। प्रेम संबंधों के लिए समय बहुत अच्छा है। गृहस्ती के कार्यों में सफलता मिलेगी। अच्छे खान-पान का मौका मिलेगा. किसी पारिवारिक कार्यक्रम में खुशी का माहौल रहेगा। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन करा दें।

मिथुन राशि
व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे। सहकर्मियों के साथ दिन अच्छा बीतेगा। आपके कार्य कौशल की सभी जगह तारीफ होगी। अगर किसी को कर्ज दिया है तो उसके लिए धन प्राप्ति के योग बनेंगे। सुबह के समय गाय को हरा चारा खिलाएं। किसी गरीब को भोजन करा दें।

कर्क राशि
स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। पारिवारिक झगड़ों में शांत रहे तो अच्छा रहेगा। कुत्ते को भोजन करा दें। किसी गरीब को हरी सब्जी का दान दें।

सिंह राशि
आशातीत सफलता मिलेगी । के लोग आपकी बहुत प्रशंसा करेंगे। लंबी यात्रा के योग हैं। परिवार के साथ लंबी यात्रा या किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा सकते हैं। सुबह सूर्य को जल दें। गाय और कुत्ते को रोटी दें।

कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाली जातको की बात कर रहे तो सरकारी कर्मचारियों को बड़े विभाग से कभी भी आपके कार्य की समीक्षा की जा सकती है। इस दौरान थोड़ा सा अधिक सावधान रहे. आपकी सेहत की बात करें तो छोटे-मोटी बीमारियों को जड़ से खत्म करने के लिए आप योगासन का सहारा लें तथा एलोपैथिक दवाइयों के स्थान पर आयुर्वेदिक दवाइयां का उपयोग करें.

दवाइयां से ज्यादा योगासन पर भरोसा करें. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल छोटे दुकानदारों को कुछ मंदी गति का सामना करना पड़ सकता है जिसके कारण आपका मन थोड़ा सा परेशान भी हो सकता है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने आप को अप टू डेट रखें, क्योंकि पिछड़े होने के कारण आपको कमजोर भी बताया जा सकता है. आप अपने घर में साफ सफाई का अभियान चलाएं, खास तोर से अपने बाथरूम को अधिक साफ रखने का प्रयास करें, क्योंकि सबसे ज्यादा बैक्टीरिया उसी में होते हैं.

तुला राशि
तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपनी नौकरी में कोई बदलाव करना चाहते हैं जिसके चलते अन्य विभाग मे परीक्षा की तैयारी करते हुए नजर आ सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो आपकी सेहत की बात करें तो ब्लड प्रेशर हाई के पेशेंट को कल थोड़ा सावधान रहना होगा. तला भुना खाने से परहेज रखना होगा तथा अपनी दवाइयां नियमित समय पर खानी होंगी, इसके साथ साथ आप क्रोध करने से भी बचे, अपने क्रोध पर न नियंत्रण रखें,व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि अपने व्यापार से संबंधित कोई पुराना रन दे रखा है तो आप उसे समय से चुकाने का प्रयास करें, अन्यथा, मार्केट में आपकी छवि खराब हो सकती है.

युवा जातको की बात करें तो युवा जातक हमेशा सभी के साथ में एक जैसा व्यवहार ना करें, कभी-कभी दूसरों की खातिर झुकने का भी प्रयास करें तो अच्छा रहेगा. यदि आपके परिवार में किसी प्रकार का वाद विवाद चल रहा है तो आप अपने घर के छोटे बच्चों को इन विवादों से दूर रखें अन्यथा, उनके मन पर इन सभी बातों का गलत असर पड सकता है और उनका मानसिक संतुलन भी खराब हो सकता है.

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है. नौकरी करने वाला जातकों की बात करें तो कल आप अपनी असफलता का दोषी दुसरो को ठहरा सकते हैं, अच्छा होगा कि आप अपनी कमियों को ढूंढने की कोशिश करें और उन्हें सुधारने का भी प्रयास करें. आपकी सेहत की बात करें तो आपको हीमोग्लोबिन की कमी हो सकती है. जिसके कारण कमजोरी भी आ सकती है, इसलिए आप हीमोग्लोबिन बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थों का सेवन करें.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग धार्मिक पुस्तक या पूजा पाठ की सामग्री को बेचने का कार्य करते हैं कल उनका सामान बहुत अधिक कीमत पर बैठ सकता है और उनका आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक यदि प्रेम प्रसंग में पड़े हुए हैं तो कपल्स की कल कोई मीटिंग हो सकती है, जिसमें आप एक दूसरे से प्यार की बातें करने के स्थान पर एक दूसरे की कमियों को गिनते हुए नजर आएंगे.

कल आपके भाई बहनों के साथ तीखे संवाद होने की आशंका है. आप अपनी वाणी पर कंट्रोल करें. वाणी के प्रभाव के कारण आपकी बहुत सारे कार्य बिगड़ भी सकते हैं और बहुत सारे कार्य बन भी सकते हैं.

धनु राशि
धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको अपने भाग्य से ज्यादा अपने कर्म पर विश्वास करेंगे और उसके बाद ही अपने कार्यों को करने की पूरी कोशिश करेंगे. जिसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आप तेज धूप में घर से बाहर न निकले,नहीं तो आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है और आपको डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन मिलाजुला रहेगा.

आपका काम भी ठीक-ठाक चलेगा, परंतु आपको अपनी अपेक्षा के अनुसार लाभ प्राप्त होने में थोड़ी सी कमी रहेगी, आपकी सेहत की बात करें तो युवा जातक सुबह-सुबह सूर्य नमस्कार अवश्य करें तथा रोजाना सूर्य भगवान को जल भी चढ़ाये, कल आप अपने घर के कार्यों को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही ना दिखाएं.

बिजली से संबंधित कार्यों को लेकर आप सावधान रहे. किसी प्रकार की कोई ढील ना दिखाएं अन्यथा, कोई दुर्घटना होने में देर नहीं लगेगी.

मकर राशि
मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्यक्षेत्र में आपके सहयोग के लिए कहा जा सकता है, वैसे भी आपके कार्य स्थल पर आपको एक दूसरे की मदद करते रहना चाहिए, क्योंकि कभी भी किसी को भी किसी की आवश्यकता पड़ सकती है.

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप शुगर के पेशेंट है तो आप अपने दिनचर्या में योगासन को और मॉर्निंग वॉक को स्थान अवश्य दें, संतुलित आहार ले और एक्सरसाइज अवश्य करें. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल व्यापारी अपने व्यापार में कोई नया कार्य छोड़ सकते हैं.

जिसमें आप यदि किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेंगे तो अच्छा रहेगा. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल किसी भी कार्य को लेकर अधिक अनावश्यक रूप से उत्सुकता ना दिखाएं समता हीबनाये रखे तो अच्छा रहेगा. कल आपके जीवन साथी की आपके माता-पिता के साथ किसी बात को लेकर कहां सुनी हो सकती है, इसीलिए आप बात को संभालने की कोशिश करें और समझदारी से काम ले.

कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप बैंक से जुड़े हुए लोगों के साथ में काम करते हैं तो उनको आपकी प्रतिफल में इंसेंटिव मिल सकता है। आपकी सेहत की बात करें तो कल आप बाहर के खाने से परहेज करें, अन्यथा, आपका पेट खराब हो सकता है और आपको बहुत अधिक परेशानी भी हो सकती है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है, इसलिए आप अपने व्यापार से संबंधित प्रतिस्पर्धियों को मात देने के लिए अपनी बुद्धि का प्रयोग करें, ना कि अपने शारीरिक बल का. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपना अधिक समय मनोरंजन में व्यतीत कर सकते हैं.

कभी दोस्तों के साथ गपशप और कभी दोस्तों के साथ और कभी अपना बचा हुआ समय मोबाइल में बिता सकते हैं, इसीलिए आप अपनी पढ़ाई पर भी थोड़ा सा ध्यान लगाए तो अच्छा रहेगा. कल आपके घर में कुछ मेहमानों का आगमन हो सकता है. जिनकी आवभगत करने की जिम्मेदारी आपको उठानी ही होगी.

मीन राशि
मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्य क्षेत्र में शाम तक सभी कार्य फ्री हो गए जायेंगे. आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य वैसे तो सामान्य रहेगा, परंतु आप फिर भी खान पीन में थोड़ा सा परहेज रखें, कोई भी स्वास्थ्य खराब करने वाला भोज्य पदार्थ न करें, जिसके कारण शाम के समय आपको थकावट भी हो सकते है. व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.

आप अपने व्यापार में उन्नति के अवसर प्राप्त कर सकते हैं. आपका व्यापार ठीक-ठाक चलेगा और पार्टनरशिप में व्यापार करते समय थोड़ी सी सावधानी बरते, अपने पार्टनर पर कड़ी निगरानी रखें. युवा जातकों की बात करें तो युवा तक कल अपनी पढ़ाई लिखाई पर अधिक ध्यान दें, उन्हें लापरवाही के कारण असफलता प्राप्त हो सकती है. घर में सुख शांति बनी रहेगी, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा.

Back to top button