अध्यातम

2 फरवरी का राशिफल : निजी मामलों में सहजता रहेगी, भेंटवार्ता में बेहतर रहेंगे ,जाने आज का राशिफल..

मेष राशि : आपको आज उचित सलाह लेकर ही निवेश करना चाहिए। प्रेम जीवन में आगे बढ़ने से न केवल असीमित आनंद मिलेगा बल्कि प्रेम बंधन को भी मजबूत करेगा। संगीत आपकी मानसिक और शारीरिक समस्याओं को ठीक कर देगा। दूसरों के अधूरे वादों के कारण आपको कष्ट हो सकता है, क्योंकि आप पूरा करने की कोशिश करेंगे।

वृष राशि: उत्कृष्ट व्यवहार और कम्युनिकेशन स्किल के कारण कार्य क्षेत्र में अच्छी सफलता अर्जित करेंगे। बच्चों के साथ एक ताज़गी भरा अनुभव, आपका उत्साह बढ़ाएगा। आपको वित्तीय निराशा का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि चेक बाउंस हो जाएंगे जिसके परिणामस्वरूप एक महत्वपूर्ण अनुबंध छूट जाएगा।

मिथुन राशि : कार्यक्षेत्र में समय रहते सावधान हो जाने के कारण आप बहुत बड़ी परेशानी से बच जाएंगे। बच्चों को आपकी उम्मीदों पर खरा उतरने में सक्षम बनाने के लिए उनका मनोबल बढ़ाना और उन्हें प्रेरित करना न भूलें। यह छोटा सा प्रोत्साहन उनके आत्मविश्वास में चमत्कारिक प्रभाव डालेगा।

कर्क राशि: व्यापार में आप नए अनुबंध के साथ कोई काम करेंगे। योग्य बहन या भाई के लिए वैवाहिक रिश्ता मिलने से परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा। बड़े वित्तीय सौदों पर बातचीत करते समय जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। अपने आप को शारीरिक रूप से समर्पित करना प्रेम संबंधों में कामुकता ही लाएगी।

सिंह राशि: आज आपके सामने कई निवेश योजना आयेगी। इसमें निवेश करने से पहले सभी दिशा निर्देश पढ़ ले।। प्रेम जीवन का आनंद लेने में रोमांटिक कल्पना का योगदान होने की संभावना है। अस्थमा के मरीज़ धूम्रपान करने वालों से दूरी बनाए रखने में सफल रहेंगे।

कन्या राशि : आपके व्यापार में आज प्रगति होगी। माता-पिता का मार्गदर्शन आपकी सफलता के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण रहेगा। यदि संभव हो तो अपने आप को कोई दीर्घकालिक निवेश करने से रोकें। युवा लोग प्यार नामक एक सच्ची भावना का अनुभव करते हैं, जो आपके जीवन को एक अर्थ देगा।

तुला राशि: संपूर्ण माह हर तरह से लाभदायक ही रहेगा विशेष करके कार्य-व्यापार में अच्छी उन्नति होगी। आय के साधन बढ़ेंगे। काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद है। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें।

वृश्चिक राशि: माह बेहतरीन सफलता कारक रहेगा। आर्थिक पक्ष तो मजबूत होगा ही कार्य व्यापार में भी उन्नति होगी। नौकरी में भी नए अनुबंध की प्राप्ति के योग बनेंगे। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से सहयोग मिलेगा। गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें। कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले भी बाहर ही सुलझाएं

धनु राशि: कार्य-व्यापार की दृष्टि से तो माह बेहतरीन रहेगा किंतु मानसिक पीड़ा और पारिवारिक कलह से मन दुखी रहेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति अधिक ध्यान दें। परिवार में मांगलिक कार्यों का सुअवसर आएगा। जमीन जायदाद संबंधी विवाद हल होंगे।

मकर राशि : माह का आरंभ तो अच्छी सफलताओं वाला रहेगा किंतु तीसरे सप्ताह से ग्रह गोचर में आए परिवर्तन के प्रभावस्वरूप कहीं न कहीं स्वास्थ्य विशेष करके दाहिनी आंख से संबंधित बीमारी परेशान कर सकती है। परिवार में अलगाव की भी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अत्यधिक भागदौड़ के कारण आर्थिक तंगी का योग है।

कुंभ राशि : माह का आरंभ बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता क्योंकि आप अपनी उलझनों से परेशान रहेंगे। पारिवारिक जिम्मेवारियां भी बढ़ेगी किंतु उसका निर्वहन करने में बखूबी कामयाब रहेंगे। इस अवधि के मध्य विवादित मामलों से दूर रहें। कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले भी आपस में सुलझा लेना समझदारी रहेगी।

मीन राशि : संपूर्ण माह अच्छी सफलता दिलाने वाला सिद्ध होगा। विवादित मामलों से छुटकारा मिलेगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में भी निर्णय आपके पक्ष में आएगा। शासन सत्ता का पूर्ण से हो मिलेगा। परिवार के बड़े भाइयों से मतभेद बढ़ने न दें। माह के तीसरे सप्ताह से ग्रह गोचर में आए परिवर्तन के परिणामस्वरुप कष्ट कर यात्रा करनी पड़ सकती है।

Back to top button