बिग ब्रेकिंग

CG NEWS – आफत की बारिश: अम्बिकापुर-लखनपुर NH पर अप्रोच रोड बहा, कलेक्टर ने तत्काल मार्ग कराया डायवर्ट,लोगों को मिली बड़ी राहत….

सरगुजा 14 अगस्त 2022। जिले में लगातार हो रही बारिश अब आफत बनती जा रही हैं। पिछले 3-4 दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण अंबिकापुर-लखनपुर को जोड़ने वाली नेशनल हाइवे का अप्रोज रोड पानी के तेज बहाव में बह गया हैं। वही इस घटना के दौरान एक ट्रक भी सड़क के कटाव वाले क्षेत्र में पलट गया। उधर सड़क बहने की जानकारी मिलते ही कलेक्टर कुंदन कुमार ने ग्राउंड जीरो की जानकारी लेकर अवरूद्ध मार्ग को बहाल करने के लिए मार्ग को डायवर्ट कराया गया। कलेक्टर कुंदन कुमार के इस त्वरित एक्शन से लोगों को घंटो जाम में फसने से जहा निजात मिल गया, वही कलेक्टर ने जिला प्रशासन और पुलिस विभाग को अलर्ट मोड पर रहने के लिए निर्देशित किया हैं।

गौरतलब हैं कि पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश से छत्तीसगढ़ के कई इलाके खासे प्रभावित हैं। जांजगीर जिला में जहा महानदी खतरे के निशान से उपर बहर रही हैं। वही लगातार हो रही बारिश के तेज बहाव में अंबिकापुर नेशनल हाइवे के एप्रोज रोड को बहा दिया हैं। बताया जा रहा हैं कि तेज बारिश के कारण रविवार को अम्बिकापुर-लखनपुर नेशनल हाइवे में ग्राम सिंगिटाना के पास एप्रोच रोड बह गया। जिससे सड़क के दोनों तरफ मार्ग पूरी तरह से अवरुध्द हो गया है।

एप्रोच रोड बहने की सूचना मिलते ही कलेक्टर कुन्दन कुमार ने तत्काल एसडीएम व तहसीलदार को आवागमन हेतु परिवर्तित मार्ग तय करने व रोड में टीम तैनात करने के निर्देश दिए। कलेक्टर के दिशा निर्देश पर एसडीएम व तहसीलदार द्वारा कार्यवाही तेज करते हुए आवागमन हेतु दरिमा रोड को डायवर्ट किया गया। अब लखनपुर से अम्बिकापुर या अम्बिकापुर से लखनपुर की ओर आवागमन के लिए दरिमा रोड को बहाल कर दिया गया हैैं।

अम्बिकापुर-लखनपुर एनएच पर सिंगिटाना के पास रोड नव निर्माण के तहत एन.एच. द्वारा पुल का निर्माण कराया जा रहा है। जिसके लिए पुल के पास से ही एप्रोच रोड बनाया गया है। पानी का तेज बहाव होने के कारण एप्रोच रोड टिक नही सका और कुछ ही देर में सड़क बह गया जिससे सड़क के दोनो तरफ आवागमन पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया। बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है। नदी-नालों के आस-पास के गांव के लोगो को सतर्क रहने के लिए अलर्ट कर दिया गया हैं। इसके साथ ही राजस्व व आपदा प्रवंधन विभाग द्वारा बाढ़ नियंत्रण केन्द्रों को सतर्क कर दिया गया है।

Back to top button