Business

यूपी और बिहार की भयंकर गर्मी से बचने के लिए खरीदें 600 रुपये से कम में Portable Cooler

नई दिल्ली। देशभर के कई राज्यों में मौसम का मिजाज बहुत ही तेजी से बदलता हुआ नजर आ रहा है। कई राज्यों में भीषण गर्मी से लोगों का बुरा हाल हो गया है। तेज धूप की वजह से लोग पसीने से बेहाल होते हुए दिख रहे हैं। ऐसा में कहा जा सकता है कि आने वाले दिनों में काफी भयंकर गर्मी पड़ सकती है।

यूपी और बिहार की भयंकर गर्मी से बचने के लिए खरीदें 600 रुपये से कम में Portable कूलर

Read more: पॉवरफुल इंजन और टनाटन फीचर्स के साथ Royal Enfield ने मारी एंट्री,देखे स्ट्रॉन्ग फीचर्स की माया

ऐसे में आपको गर्मी से बचने के लिए अभी से ही तैयारी कर लेनी चाहिए। आपने देखा होगा कि गर्मी के दिनों में पंखे कूलर और एसी की डिमांड तेजी से बढ़ जाती है। यहां हम आपको मार्केट में मौजूद कुछ पोर्टेबल कूलर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप टेबल पर भी आराम से एडजस्ट कर सकते हैं।

ये कूलर आपको कूलिंग भी बेहतर देता है। ये कूलर प्लास्टिक बॉडी से बना हुआ होता है, जिसे आप स्टडी स्टडी या फिर किचन में रखकर आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं इस पोर्टेबल कूलर के बारे में…

आप इसे ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं। आप इसे ₹550 में खरीद सकते हैं। वैसे तो इसकी कीमत ₹999 है, लेकिन फिलहाल इसे 44 % छूट के साथ बेचा जा रहा है। आप ऑफर का लाभ उठाकर पैसे को और भी कम कर सकते हैं।

ये कूलर आपको 2 दिन में डिलीवर कर दिया जाएगा। आपको बता दें प्लास्टिक बॉडी होने की वजह से ये कूलर बहुत हल्का है और इसे बहुत ही आसानी से एक जगह से दूसरे जगह शिफ्ट किया जा सकता है।

कैसे करते हैं मिनी कूलर बड़े कमरे को ठंडा

पोर्टेबल मिनी कूलर में नॉर्मल पानी की जगह आइस क्यूब या ठंडे पानी का इस्तेमाल किया जाता है। जो पहले से ही ठंडा होने की वजह से आपको एयर कंडीशनर से भी ज्यादा ठंडी हवा देता है।

ऐसे कूलर को इस तरह से डिजाइन किया जाता है कि इनमें एयर फ्लो सामान्य कूलर के मुकाबले ज्यादा रहता है। गौर करने वाली बात यह है कि ये चार्ज करके बिजली जाने के बाद इनका इस्तेमाल किया जा सकता है।

यूपी और बिहार की भयंकर गर्मी से बचने के लिए खरीदें 600 रुपये से कम में Portable कूलर

Read more: iPhone और iPad यूजर्स को सरकार की वॉर्निंग, हैकर कर सकते हैं आपके डिवाइस पर अटैक,पाई गईं कई कमजोरियां,जाने डिवाइस को कैसे करें प्रोटेक्ट?

इस पर कंपनी की तरफ से 7 दिन की Replacement वारंटी भी मिल रही है। इसे आप ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं। यह कम बिजली की खपत करके तेज हवा देता है। ये कई कलर के साथ आता है।

 

Back to top button