अध्यातम

3 JUNE का राशिफल : मेष ,कर्क राशीवालों को हो सकता है धन लाभ….पढ़े आपका दिन कैसा जायेगा….

रायपुर 2 जून 2022 जून का महीना ग्रहों की चाल की दृष्टि से सभी राशि के जातकों के लिए विशेष है। क्योंकि इस महीने 5 ग्रहों की चाल में बदलाव देखने को मिलेगा। जिसमें सबसे पहले तो 3 जून को ग्रहों के राजकुमार बुध जो वक्री चल रहे हैं वह वृष राशि मेें मार्गी होंगे। इसके बाद 5 जून को कर्मफलदाता शनि देव कुंभ राशि में वक्री हो जाएंगे। फिर सूर्य देव मिथनु राशि में गोचर करेंगे। फिर शुक्र देव अपनी स्वराशि वृष में गोचर करेंगे और महीने के अंत में मंगल का राशि परिवर्तन होगा। इस तरह से जून में 5 ग्रहों की चाल में बदलाव होगा।

मेष राशि: यह महीना आप लोगों के लाभकारी साबित हो सकता है क्योंकि राशि से शनि देव 11वें भाव में वक्री होने जा रहे हैं। इसलिए इस महीने आपकी इनकम में अच्छी वृद्धि हो सकती है। साथ ही इनकम के नए- नए स्त्रोत भी बनेंगे। कारोबार में नए संबंध बन सकते हैं। वहीं आप व्यापार में नई डील फाइनल कर सकते हैं। जिससे आपको भविष्य में लाभ हो सकता है। साथ ही व्यापार में मुनाफा अच्छा होगा। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति हो सकती है।

वृष राशिफल अपने जीवनसाथी के मामले में ग़ैर-ज़रूरी टांग अड़ाने से बचें. अपने काम-से-काम रखना बेहतर रहेगा. कम-से-कम दख़ल दें, नहीं तो इससे निर्भरता बढ़ सकती है. जल्दबाज़ी में निवेश न करें. अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है. घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं. आपकी थकी और उदास ज़िन्दगी आपके जीवन-साथी को तनाव दे सकती है. रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है, उन्हें वह शौहरत और पहचान मिलेगी जिसकी उन्हें एक अरसे से तलाश थी. अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है. हंसी-मजा़क के बीच आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई पुराना मुद्दा उभर सकता है, जो फिर वाद-विवाद का रूप भी ले सकता है. आज आपके पास पर्याप्त वक़्त होने की संभावना है, लेकिन इन क़ीमती पलों को ख़्याली पुलाव पकाने में न गंवाएं. कुछ पुख़्ता करना आने वाले सप्ताह की बेहतरी में मददगार साबित होगा.
मिथुन राशि: आपकी राशि के लिए यह महीना मिलाजुला रह सकता है। नौकरी और कारोबार में आपको अपेक्षित सफलता मिलेगी। वहीं आय के साधन तो पड़ेंगे परंतु साथ ही अनावश्यक खर्चों की वजह से सेविंग नहीं हो पाएगी। कमीशन, एडवरटाइजमेंट्स, धार्मिक क्रियाकलाप आदि से जुड़े व्यवसाय सफल रहेंगे। स्वास्थ्य में चल रही परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। वहीं पारिवारिक वातावरण खुशनुमा बना रहेगा।

कर्क राशि: इस महीने आप भाग्य से ज्यादा कर्म पर विश्वास करें तो आपको अच्छी सफलता मिल सकती है। क्योंकि कर्म से भाग्य का भी निर्माण संभव है। वहीं इस महीने आप किसी उच्चाधिकारी और अनुभवी व्यक्ति की सलाह से आप कार्यप्रणाली को और बेहतर बना सकेंगे। ग्रह गोचर अनुकूल है। आप किसी भी परिस्थिति और समस्या का हल निकालने में सफल रहेंगे। इस महीने अटका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। वहीं इस महीने कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। झगड़े विवाद तथा कोर्ट कचहरी के मामले बाहर ही सुलझा लेना समझदारी रहेगी।

सिंह राशि: अगर आप कंसलटेंसी, कंप्यूटर, केमिकल का व्यापार करते हैं तो आपको इस महीने अच्छा धनलाभ हो सकता है। वहीं घर के किसी अनुभवी और वरिष्ठ सदस्य के सहयोग और मार्गदर्शन से आपका कोई बेहतरीन कार्य संपन्न हो सकता है, इससे आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा। इस महाने नौकरी में परिवर्तन के योग भी है। वैवाहिक जीवन में थोड़ी खटास आ सकती है।

कन्या: नए काम शुरू करने के लिए आपने जो योजनाएं बनाई हैं, उसे आसानी से पूरी कर सकेंगे. पिता के साथ निकटता बढ़ेगी. मान-सम्मान बढ़ेगा. सरकारी कामकाज में सफलता प्राप्त कर सकेंगे. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. पारिवारिक जीवन में मेल और शांति रहेगी. पैसे की वसूली या व्यापार के उद्देश्य से यात्रा करने की संभावना है. विदेश गमन होगा और वहां रहने वाले अपनों का समाचार प्राप्त कर सकेंगे. आपका स्वास्थ्य खराब होगा. संतान का स्वास्थ्य चिंता में डालेंगे.

तुला: आप नए काम शुरू करने का प्रयत्न करेंगे. बौद्धिक, साहित्य और लेखन का कार्य कर सकेंगे. किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जा सकेंगे. विदेशी मित्रों या सगे-संबंधियों के समाचार मिलने से खुशी अनुभव करेंगे. ऑफिस में सहकर्मियों द्वारा पर्याप्त सहयोग न मिलने की संभावना है. संतानों की चिंता रहेगी. आज आपको किसी के साथ चर्चा या दलील में नहीं उतरना चाहिए.


वृश्चिक: आज अपने स्वभाव और व्यवहार पर काबू रखना आवश्यक है. कोई नए काम की शुरुआत आज ना करें. स्वास्थ्य खराब होने की संभावना होने से खानपान में ध्यान रखें. अचानक आर्थिक लाभ हो सकता है. धार्मिक कार्य या साधना के लिए समय अच्छा है. विचार और चिंतन से मन को शांत कर सकेंगे.


धनु : आज आप स्वादिष्ट भोजन, अच्छे पोशाक, प्रवास और पार्टी का आनंद ले सकेंगे. भरपूर मनोरंजन का आनंद उठाएंगे. दोस्तों से विशेष आकर्षण अनुभव करेंगे. प्रिय व्यक्ति से मिलकर रोमांच अनुभव करेंगे. वैवाहिक जीवन बहुत सुखी रहेगा. आप समाज में मान-सम्मान प्राप्त कर सकेंगे. तर्क और बौद्धिक विचारों का आदान प्रदान कर सकेंगे. व्यापार में भागीदारी से लाभ प्राप्त होगा.
मकर राशि: यह महीना आप लोगों के लिए शुभ फलदायी साबित हो सकता है। क्योंकि शनि देव आपके दूसरे स्थान में वक्री होने जा रहे हैं। इसलिए इस समय आपको आकस्मिक धनलाभ की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही आपको इस दौरान अटका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। जिन लोगों का करियर वाणी से संबंधित से उनको भी यह समय लाभकारी रहने वाला है। वहीं वाहन और जमीन, जायदाद के क्रय- विक्रय के लिए समय अच्छा है।आकस्मिक धन प्राप्ति का योग बनेगा।धनु

कुंभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए यह महीना शुभफलदायी साबित हो सकता है। नौकरी पेशा लोगों में आत्मविश्वास की वृद्धि होगी। कारोबार का भी विस्तार होगा और नए व्यवसायिक संबंध बनेंगे। साथ ही व्यापार में कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो आपको आशातीत सफलता मिल सकती है। विद्यार्थियों को भी मनोवांछित सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा।

मीन राशि: आपके लिए जून का महीना मिल जुला रहने वाला है। इस समय आपकी आय में वृद्धि हो सकती है। साथ ही फिजूल के खर्चों पर लगाम लग सकती है। आय के नए स्त्रोत बन सकते हैं। साथ ही विद्यार्थियों के लिए यह मेहनत करने का समय होगा। तब ही सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। इस महीने आपको पारिवारिक अशांति झेलनी पड़ सकती है। आपकी लव लाइफ में भी उतार चढ़ाव देखने को मिलेगा।

Back to top button