हेडलाइन

गाथा श्रीराम मंदिर: छत्तीसगढ़ में होगा भव्य आयोजन, पुलिस परेड मैदान में बॉलीवुड कलाकारों का भी लगेगा जमावड़ा

रायपुर 17 जनवरी 2024। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा पर छत्तीसगढ़ में जबरदस्त जश्न होगा। राज्य सरकार ने इसकी बड़ी तैयारी की है। संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने प्रेस कांफ्रेस कर कार्यक्रमों की जानकारी दी। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि पूरी दुनिया में प्रभु राम के आगमन की प्रतीक्षा हो रही है। छत्तीसगढ़ में इस पल का सभी लोग इंतजार कर रहे हैं। संस्कृति विभाग के माध्यम से 20 जनवरी की शाम 6 बजे पुलिस परेड मैदान में एक बड़े शो का आयोजन किया गया है। “गाथा श्रीराम मंदिर” के इस खास आयोजन में 500 वर्षों के संघर्षों और 2 हजार वर्षों के इतिहास को एक उत्साहित वातावरण में लोगों को अवगत कराया जायेगा।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में 22 जनवरी को राम जन्मभूमि के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होगी। सनातनी और हिंदू समाज में उत्साह की लहर है। मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने “गाथा श्रीराम मंदिर की” में सबको आमंत्रित किया है। इस कार्यक्रम में प्रभु राम जन्मभूमि के लिए तपस्या और अपने प्राण त्यागने वालों की कहानी बतायी जायेगी। लगभग 5 हजार रामायण मंडलियां भजन प्रस्तुत करेंगी। आतिशबाजी होगी, सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। छग शासन का सहयोग सभी को उपलब्ध कराया जा रहा है।

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि लाइव डिजिटल बैंड के साथ प्रसारित होगी। अयोध्या के इतिहास की और संघर्ष करने वाले लोगों की जानकारी दी जाएगी। सभी बॉलीवुड के कलाकार इसमें मौजूद रहेंगे।

Back to top button