बिग ब्रेकिंग

ADG- कलेक्टर घायल : नुपूर शर्मा बयान पर देश भर में बवाल…. कई जगहों पर हिंसक झड़प, पत्थरबाजी…

लखनऊ 10 जून 2020। भाजपा की निष्कासित नेता नुपूर शर्मा के बयान पर आज देश भर में हंगामा हुआ। लखनऊ से से आगजनी और प्रदर्शन की खबर है। वहीं छत्तीसगढ़ में भी नुपूर शर्मा के बयान को लेकर प्रदर्शन किया गया। कांकेर में भी मुस्लिम समाज के लोगों ने रैली निकाली। इधर  जुमे की नमाज के बाद यूपी के प्रयागराज, लखनऊ, सहारनपुर में भारी बबाल देखने को मिला है. प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद पुलिस पर पथराव किया जा रहा है. उत्तर प्रदेश के शहरों में बवाल के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है.

अलग-अलग जगहों पर पथराव की भी खबर है। पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी दागे हैं. रांची के मेन रोड पर भी हिंसक प्रदर्शन हुआ है. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी. प्रयागराज में पत्थरबाज़ी की वजह से ADG ज़ोन प्रयागराज़ प्रेम प्रकाश घायल घायल हो गए हैं. डीएम संजय खत्री को भी चोटें आई हैं. अभी के लिए भारी पुलिस फोर्स तैनात है और स्थिति को काबू में करने का प्रयास हो रहा है. प्रदर्शन के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई, जिसमें प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया. इस पथराव में प्रयागराज को भी पत्थर लगा है। वहीं कुछ पुलिसकर्मियों को भी चोटें आयी है।

 प्रदर्शकारियों को काबू में लाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले भी छोड़े और फायरिंग तक करनी पड़ी है.  सीएम योगी ने साफ कहा है कि जहां-जहां शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश हो रही है, वहां कड़ी कार्रवाई की जाये. सुरक्षा व्यवस्था से कही भी कोई खिलवाड़ ना करे. ऐसी व्यवस्था बनाई जाये. सभी स्थानों की कड़ी मॉनिटरिंग की जाए.मथुरा में कान्हा की नगरी में नमाज को लेकर पुलिस अलर्ट मोड़ पर है. ड्रोन से संवेदनशील स्थानों पर नजर रखी जा रही है. सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन के पुख्ता इंतजाम है.

कल दिल्ली पुलिस ने कहा था कि उन्होंने नूपुर शर्मा, जिंदल और अन्य के खिलाफ सोशल मीडिया पर “विभाजनकारी तर्ज पर लोगों को उकसाने” के लिए शिकायत दर्ज की है.  दिल्ली पुलिस के अनुसार उसने कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जो कथित रूप से नफरत के संदेश फैला रहे हैं और विभिन्न समूहों को उकसा रहे हैं.  

Back to top button