ब्यूरोक्रेट्स

IAS सस्पेंड : यौन शोषण केस में फंसे IAS को किया गया सस्पेंड…. IIT स्टूडेंट के साथ की थी अश्लील हरकत

रांची 8 जुलाई 2022। सेक्सुअल हरासमेंट केस में जेल गये आईएएस रियाज अहमद को राज्य सरकार ने सस्पेंड कर दिया है। खूंटी जिला की पुलिस ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के एक पदाधिकारी को सेक्सुअल हैरेसमेंट मामले में जेल भेजा गया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आरोपी आईएएस को सस्पेंड करने का आदेश दिया है। अनुमंडल पदाधिकारी रियाज अहमद (भाप्रसे) के विरुद्ध सेक्सुअल हैरेसमेंट का मामला (molesting IIT student) खूंटी थाना में दर्ज है.

दरअसल, एक जुलाई की रात को एसडीओ ने आईआईटी के छात्र-छात्राओं को अपने आवास में पार्टी के लिए बुलाया था. जहां सभी का खाना पीना हुआ, जिसमें ड्रिंक्स का सेवन भी किया गया. उसके बाद पीड़िता और एसडीओ कुछ देर के लिए अलग हो गए. आरोप है कि दो जुलाई की सुबह लगभग छह बजे रियाज अहमद ने पीड़िता को किस किया और उससे आगे बढ़ने की भी कोशिश की. इसी दौरान छात्रा वहां से भाग गई और अपने साथियों के साथ एसडीओ आवास से बाहर निकल गई.

पीड़ित छात्रा हिमाचल प्रदेश की रहने वाली है और आईआईटी की पढ़ाई कर रही है. जिला प्रशासन ने ही छात्र-छात्राओं को किसी कार्यक्रम को लेकर ट्रेनिंग के लिए बुलाया था. पीड़िता की शिकायत पर 14/22 कांड संख्या दर्ज की गई है और 354(A) और 509 आईपीसी के अलावा अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है और पीड़िता का 164 के तहत बयान दर्ज किया गया है.

Back to top button