ब्यूरोक्रेट्स

….क्या पुलिस आपकी रिपोर्ट नहीं लिख रही है?… क्या पुलिस की आप करना चाहते हैं शिकायत ?….इस नंबर पर सकते हैं WhatsApp

रायपुर 29 मार्च 2022। क्या पुलिस आपकी रिपोर्ट नहीं लिख रही है ?…. क्या पुलिसवाले की आप शिकायत करना चाहते हैं ?… क्या किसी अवैध गतिविधि की जानकारी आपको है ?……तो अब आप सीधे SSP को अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने अपना नंबर 9479191001 आमलोगों के लिए साझा किया है। इस नंबर पर व्हाट्सएप कर, ना सिर्फ अवैध गतिविधियों की सूचना सीधे SSP को दी जा सकेगी, बल्कि उस नंबर पर आप पुलिस की भी शिकायत कर सकते हैं।

दरअसल होता यूं था कि, कई बार लोगों को अवैध गतिविधि की जानकारी होने पर भी, भ्रम की स्थिति होती थी कि वो किस थाने में शिकायत करें ?…. शिकायत करेंगे भी तो ना जाने कार्रवाई होगी या नहीं होगी ?… कहीं पुलिसवालों की कोई मिलीभगत तो नहीं होगी ?….और अगर शिकायत किसी पुलिसवाले की हो तो धर्मसंकट और बढ़ जाता था कि आखिर पुलिस की शिकायत की जाये, तो कहां की जाये?

लिहाजा, रायपुर एसएसपी ने लोगों इन तमाम दुविधा को अब दूर कर दिया है। एसएसपी ने ट्वीट कर लिखा है..

पुलिस के विरुद्ध किसी प्रकार की शिकायत हो या थाने में रिपोर्ट नहीं लिखी जा रही हो या किसी अवैध गतिविधि की सूचना देना चाहें तो वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर को 9479191001 पर व्हाट्सएप के माध्यम से जानकारी/शिकायत दे सकते हैं।

आपको बता दें कि पुलिस और जनता के बीच सामंजस्य बढ़ाने के लिए हर सप्ताह जनता दरबार भी लगाया जाता है, जहां जनता सीधे अपनी शिकायत एसएसपी व आईजी के सामने दर्ज करा सकते हैं। हालांकि वो एक नियत दिन ही संभव हो पाता था। अब जबकि एसएसपी का नंबर सार्वजनिक हो गया है, ऐसे में उम्मीद है कि जनता की समस्याओं का समाधान त्वरित और बहुत सुविधापूर्वक हो जायेगा।

Back to top button