ब्यूरोक्रेट्स

CG एक्शन में कलेक्टर: तहसीलदार पर हमला करने वाले रेत माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई, मौके से पोकलेन मशीन सहित दर्जन भर वाहन जब्त, खनन माफियाओं को पकड़ने 3 टीम यूपी और अंबिकापुर रवाना, कलेक्टर ने कहां माफियाराज बर्दाश्त नही….

 

बलरामुपर 18 अक्टूबर 2021- बलरामपुर में तहसीलदार पर रेत माफियाओं द्वारा हमला किये जाने बाद कलेक्टर कुंदन कुमार एक्शन में है। घटना के तुरंत बाद कलेक्टर ने जहां 6 रेत भंडारण की अनुमति को निरस्त कर दिया है, वही कलेक्टर के आदेश पर माईनिंग और पुलिस की टीम ने मौके से पोकलेन मशीन सहित  8 रेत से भरी ट्रक और ट्रेक्टर को जब्त किया है। गौरतलब है कि 16 अक्टूबर की रात रेत का अवैध खनन कर रहे खनन माफिया के गुर्गो ने तहसीलदार विनीत सिंह पर हमला करते हुए पत्थरबाजी कर दी थी। घटना के बाद किसी तरह तहसीलदार और उनकी टीम मौके से जान बचाकर वापस लौटी थी। दूसरे दिन घटना की जानकारी मिलते ही कलेक्टर कुंदन कुमार ने खनन माफियाओं के खिलाफ सख्ती दिखाई और ऐसे खनन माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश माईनिंग विभाग सहित पुलिस विभाग को दिया गया।

 

वही इस पूरे घटनाक्रम के मास्टर माईंड अजीत सिंह के रेत भंडारण की अनुमति को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया गया। उधर कलेक्टर के सख्त निर्देश का असर ये रहा कि कुछ ही घंटो के भीतर माईनिंग और पुलिस विभाग की टीम ने रेत भंडारण स्थल से एक पोकलेन मशीन, रेत से भरे 8 ट्रक सहित ट्रैक्टर और एक कार को जब्त किया है। उधर कलेक्टर कुंदन कुमार के निर्देश के बाद एस.पी.रामकृष्ण साहू ने भी खनन माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया गया।

 

जिस पर पुलिस ने आरोपी अजीत सिंह सहित मनमोहन, पिंटू, विजय यादव सहित अन्य लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा, बलवा, मारपीट जैसे गंभीर धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। वहीं इस घटना के बाद से फरार चल रहे अजीत सिंह और उसके साथियों की तलाश के लिए 3 पुलिस टीम गठित कर एसपी ने अंबिकापुर सहित उत्तर प्रदेश रवाना किया है। वही कलेक्टर कुंदन कुमार के इस एक्शन के बाद खनन माफियाओं के बीच हड़कंप मचा हुआ है और अधिकांश माफिया अंडरग्राउंड हो गए है

माफियाराज बर्दाश्त नही किया जायेगा….

बलरामपुर कलेक्टर कुंदन कुमार ने साफ किया कि छत्तीसगढ़ शांत प्रदेश है, यहां कोई भी कानून व्यवस्था को बिगाड़ने और कानून को हाथ में लेने का प्रयास करेगा तो ये बर्दाश्त नही है। खनन माफियाओं ने तहसीलदार पर हमला किया था, जिस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए 6 रेत भंडारण को निरस्त कर दिया गया है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर उनकी जल्द गिरफ्तारी करेगी। साथ ही भविष्य में भी खनन माफियाओं के खिलाफ ऐसी कार्रवाई लगातार जारी रहेगी, जिले में माफियाराज बर्दाश्त नही किया जायेगा।

Back to top button