हेडलाइनपॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

“घोटालेबाजों का रास्ता रोका, तो गुस्से में सर फोड़ने की धमकी दे रहे हैं” बस्तर में दहाड़े मोदी, कहा, धमकियों से डरने वाला नहीं, भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस को जमकर सुनायी खरी खोटी

रायपुर 8 अप्रैल 2024। प्रधानमंत्री मोदी ने बस्तर की सभा में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर जमकर हमला बोला। बस्तर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने चरणदास महंत के लाठी से सर फोड़ने वाले बयान का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ मोदी सरकार की मुहिम से कांग्रेस के नेता तिलमिला गये हैं, इसलिए अब उनके सर फोड़ने की धमकी दी जा रही है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि मोदी के कार्यकाल में भ्रष्टाचार की इन्हें छूट नहीं मिल रही है।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस के ही प्रधानमंत्री ने कहा था कि वो 1 रुपये दिल्ली से भेजते हैं, लेकिन लोगों तक पहुंचते-पहुंचते ये 15 पैसा हो जाता है। लेकिन अब तक लोगों के खाते में अब पैसा सीधे पहुंच रहा है। बिचौलियों को पैसे खाने की इजाजत नहीं मिल रही है। भ्रष्टाचार नहीं करने की छूट की वजह से ही कांग्रेस के लोग नाराज हैं। अब तो नेता उन्हें धमकी देने लगे हैं। उनका सर फोड़ने की बात कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी मेहनत करने के लिए ही बना है। मोदी आराम करने के लिए नहीं काम करने के लिए पैदा हुआ है मेरा लक्ष्य देश को विकसित बनाना है मेरा लक्ष्य हर परिवार को समृद्ध बनाना है और इसलिए छत्तीसगढ़ के मेरे प्यारे भाइयों बहनों बस्तर और कांकेर में कमल छाप पर पढ़ने वाला आपका हर वोट मोदी की ताकत बढ़ाएगी

इस दौरान प्रधानमंत्री ने प्रदेश को मिले पहले आदिवासी मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अभी बताया कि तीन महीने में ही यहां की राज्य सरकार ने बहुत सारे काम किये हैं। महिलाओं-किसानों से किया वादा पूरा किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने महतारी वंदन योजना का जिक्र करते हुए कहा कि यहां की महिलाओं को इसके लिए बहुत बहुत बधाई है। मोदी की गारंटी है कि जो भी वादे किये गये हैं, वो सभी पूरे किये जायेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य को पहला आदिवासी मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री देने का काम भाजपा ने किया है। केंद्र में उनकी सरकार ने आदिवासियों के लिए अलग बजट और अलग मंत्रालय बनाया है। आदिवासियों का बजट 5 गुणा बढ़ाया गया है। 70 से ज्यादा एकलव्य विद्यालय तो सिर्फ छत्तीसगढ़ में ही है। प्रदेश के विकास में जितना ज्यादा से ज्यादा सहयोग होगा केंद्र सरकार ने किया है।

राम मंदिर का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि 500 साल के बाद भव्य राम मंदिर बनाया गया है। राममंदिर बनने की सबसे ज्यादा खुशी भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ में है। लेकिन, कांग्रेस खुश नहीं है, तभी तो कांग्रेस के शाही परिवार ने राम मंदिर का न्योता ठुकरा दिया। जिसने भी पार्टी के इस फैसले के खिलाफ मुंह खोला, उसे पार्टी से निकाल दिया है। जो प्राण प्रातिष्ठा में जो पार्टी का नेता पहुंचा, उसे 6 साल के लिए बाहर कर दिया।

उन्होंने कहा कि यही नहीं, कांग्रेस के घोषणा पत्र में भी मुस्लिम लीग की छाप है। कांग्रेस को किसी भी लोगों की मदद से कोई मतलब नहीं है। उन्हें बस अपने स्वार्थ की चिंता है। बीजेपी सरकार है जो हर गारेंटी जमीन पर उतार रही है,यहां की महिलाओ को बधाई दूंगा की महिलाओ के महतारी वंदन योजना का लाभ मिल रहा हैं। यहां गरीब परिवार, आदिवासी, दलित और पिछड़े परिवारों के पक्के घर जल्द पूरे होंगे। जिन्हें योजना का लाभ नही मिला है उनको गारेंटी दे देना आपकी गारेंटी मोदी पूरा करेगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत में ही बलिराम कश्यप को याद किया। उन्होंने कहा कि  आदिवासी कल्याण के लिए बलिराम जी हर पल जागरूक रहते थे। जितना हो सके उसे पूरा करने का प्रयास करते थे। बस्तर में हर साथी को अपना आशीर्वाद देने में कोई कमी नहीं रखते थे। आज भी दूर दूर से लोग यहां आशीर्वाद देने आए है। पिछले 10 साल में देश कहां से कहां पहुंचा है, देश ने कितने प्रगति की है। छत्तीसगढ़ वासियों ने मोदी की गारंटी पर मुहर लगाई है। आज उसी विश्वास से पूरा देश कह रहा है फिर एक बार मोदी सरकार। अनेक दशकों बाद देश ने बीजेपी की मजबूत सरकार देखी है। हमारी सरकार की प्राथमिकता गरीब कल्याण रही है। आजादी के बाद गरीबो को कांग्रेस सरकार ने नजरअंदाज किया। कांग्रेस ने गरीबो की परेशानी को कभी समझा नहीं, 2014 में गरीब में बेटे को देश की सेवा का अवसर दिया। कच्ची छत के पीछे रहने की तकलीफ क्या होती है मुझे पता है।खाने के लिए घर मे राशन नहीं होता तो मां पर क्या बीतती है यह जानता हूं।  जब तक गरीबो की चिंता दूर नहीं करूंगा तब तक चैन से नहीं बैठूंगा। देश मे 25 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी से बाहर निकले है। गरीबो के लिए बीजेपी ने कैसे काम किया उसका बड़ा गवाह बस्तर है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बस्तर से ही मैने आयुष्मान आरोग्य मंदिर की शुरुवात की थी।  यहां छत्तीसगढ़ में भी हजारों आयुष्मान आरोग्य मंदिर खोले गये हैं। इसके वजह से गरीबो को फायदा मिला है उनकी चिंता कम हुई हैं। हम जानते है चाहे वो आदिवासी बस्ती हो या शहर हो। माँ किसी को पता नही चलने देती है कि वो बीमार हैं, आपके इस बेटे ने सोचा तुम्हारा बेटा वहाँ बैठा है तो आपकी बीमारी की चिंता तुम्हारा बेटा करेगा। करोड़ो लोगो ने इस योजना में मुफ़्त इलाज कराया है। 11 हजार से ज्यादा जन अवसाधि केंद्र खोले है जहाँ 80 प्रतिशत काम मे दावा मिलती हैं। बचत बढ़ाये बार बार फिर एक बार मोदी सरकार… ।

 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश मे सबसे बड़ा संकट आया कोरोना का, लोग कहते थे देश कैसे बचेगा। तब मोदी ने कहा, मैं गरीबो को मुफ्त वैक्सीन भी दूंगा, गरीबो को राशन भी दूंगा। मोदी ने अपने गरीब भाई बहनों के लिए मुफ्त राशन के दुकान खुलवाए। मुफ्त राशन और वैक्सीन के लिए 4 लाख करोड़ खर्च कर दिए। आने वाले समय मे भी गरीबो की सेवा करते रहेंगे। आज सब कह रहे हैं मोदी के कारण खर्च कम करवाए। कांग्रेस सरकार के समय भ्रष्टाचार देश की पहचान बन गई थी। भ्रष्टाचार के कारण किसी का नुकसान होता है तो गरीब का होता है। 2014 से पहले लाखो करोड़ो के घोटाले होते थे। कांग्रेस के प्रधानमंत्री ही कहते थे दिल्ली से 1 रुपए भेजते हैं केवल 15 पैसे पहुंचता है। भाजपा सरकर ने 34 लाख करोड़ रुपए सीधे लाभार्थियों के बैंक खाते में भेजे हैं, दिल्ली से 1 रुपए भेजा पूरे सौ पैसे पहुंचते है। अब जादू का खेल बन्द हो गया है। देश मे कांग्रेस की सरकार होती तो यह कांग्रेस 34 लाख करोड़ में से 28 लाख करोड़ रुपए लूट लेते।

2014 में सरकार में आने के बाद मोदी ने कांग्रेस में लूट का लाईसेंस कैंसल कर दिया। यह लाइसेंस इसलिए मिला क्योंकि आप ने मोदी को लाइसेंस दे दिया। लाइसेंस कैसिंल हो गया तो मोदी को गाली देंगे। मोदी ने जब घोटाले बाजों का रास्ता रोक तब से इनका पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया। यहां के युवाओं को जिसने धोखा दिया है उसकी जांच तेजी से चल रही है। नाराज होकर मोदी के सिर फोड़ने की धमकी दे रहे हैं। मोदी गरीब का बेटा है सिर ऊपर करके चलता है। मोदी इनकी धमकियों से डरने वाला नही है। मोदी के लिए मेरा भारत मेरा परिवार है। मैं भी अपने देश को अपने परिवार को लूट पाट से बचने में जुटा हूं।

 

 

Back to top button