हेडलाइन

‘संविधान को बचाना है तो मोदी की हत्या के लिए तत्पर रहो’, कांग्रेस के पूर्व MLA राजा पटेरिया के बयान से भारी बवाल, अब दी ये सफाई

मध्य प्रदेश 12 दिसंबर 2022: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व विधायक राजा पटेरिया (Raja Pateria) ने विवादित बयान देते हुए उनकी हत्या की बात की है। पटेरिया के इस बयान की वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। वहीं, अब मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पटेरिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया ने पन्ना में ‘पीएम की हत्या’ की बात कहकर नया बवाल खड़ा कर दिया है। ऐसा कहकर वे भाजपा नेताओं के निशाने पर आ गए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा तक ने इस बयान की कड़े शब्दों में निंदा की है। इसके बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के निर्देश पर पन्ना पुलिस ने पटेरिया के खिलाफ शांतिभंग और वैमनस्य फैलाने के आरोप में एफआईआर दर्ज कर ली है। राजा पटेरिया का कहना है कि मैंने हत्या करने की बात नहीं कही, बल्कि अगले चुनाव में मोदी को हराने की बात कही है। फ्लो में हो जाता है।

राजा पटेरिया रविवार को पन्ना में कांग्रेस के एक कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं से बातचीत कर रहे थे। वायरल वीडियो के अनुसार इसमें वह कह रहे हैं कि ‘मोदी इलेक्शन खत्म कर देगा। मोदी धर्म, जाति, भाषा के आधार पर बांट देगा। दलितों का, आदिवासियों का, अल्पसंख्यकों का भारी जीवन खतरे में है। संविधान यदि बचाना है तो मोदी की हत्या करने के लिए तत्पर रहो, हत्या इन द सेंस हराने का काम करो।’

पटेरिया ने दी सफाई, सारंग ने किया पलटवार
इस बीच, मामले को तूल पकड़ता देख राजा पटेरिया भी अपने बयान पर सफाई दे रहे हैं। उनका कहना है कि मैं महात्मा गांधी की विचारधारा पर चलने वाला व्यक्ति हूं। मेरा बोलने का उद्देश्य नरेंद्र मोदी की हत्या करना नहीं बल्कि अगले चुनावों में उन्हें पराजित करने का था। पटेरिया की सफाई से भी भाजपा संतुष्ट नहीं है। मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में इस तरह के बयान को धमकी माना जाता है। कांग्रेस में पीएम मोदी की लोकप्रियता से बौखलाहट है। सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को मौत का सौदागर कहा था तो कमलनाथ और दिग्विजय लगातार पीएम मोदी को लेकर अनर्गल टिप्पणी करते हैं। पूर्व मंत्री राजा पटेरिया का बयान उनकी मानसिकता को दर्शाता है। पटेरिया पर हत्या की साजिश रचने की एफआईआर दर्ज होनी चाहिए। वायरल वीडियो में यह स्पष्ट है कि पटेरिया हत्या की योजना बना रहे हैं। मामला बेहद गम्भीर है। यह सोची-समझी साजिश है, अगर वो महात्मा गांधी को मानते तो उनकी जुबान पर हत्या की बात नहीं आती।

Back to top button