हेडलाइन

VIDEO- स्वास्थ्य विभाग में होगी जल्द बड़ी भर्तियां, सिम्स दौरा कर स्वास्थ्य मंत्री बोले, 100 दिन में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पीटल होगा शुरू

रायपुर 6 जनवरी 2024। अव्यवस्था और भर्ऱाशाही की वजह से चर्चित सिम्स का स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने ना सिर्फ व्यवस्थाओं का जायजा लिया, बल्कि अधिकारियों को इस संदर्भ में निर्देश भी जारी किये। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य विभाग में जल्द भर्ती के भी संकेत दिये। मंत्री जायसवाल ने आश्वस्त किया है कि जल्द ही सिम्स की व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जायेगा। स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने स्वास्थ्य विभाग में खाली पदों को लेकर भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जल्द स्वास्थ्य सेवा में रिक्त पदों में भर्ती होगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने संकेत दियै हैं कि जल्द ही विभाग में डॉक्टरों के अलावे नर्स व पारामेडिकल स्टाफ की भर्ती होगी। वहीं इंफ्रास्ट्रक्चर को भी बढ़ाने पर जोर दिया जायेगा। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जिन जिन अस्पतालों में बेड की कमी है, वहां बेड की व्यवस्था करायी जायेगी। मंत्री ने कहा कि सभी सरकारी अस्पतालों से रिपोर्ट मांगी है। स्वास्थ्य मंत्री ने सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल को लेकर कहा कि 100 दिन के भीतर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का संचालन शुरू हो जायेगा। उन्होंने कहा कि पदभार ग्रहण करते ही सबसे बड़ी चिंता सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल को शुरू करने की रही है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना को लेकर छत्तीसगढ़ का स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि आपात स्थिति में पूरे प्रदेश में तैयारियां पूरी है। दवाइयां उपलब्ध हैं, वहीं ऑक्सीजन गैस, आईसीयू वार्ड से लेकर अन्य व्यवस्थाओं को लेकर तैयारी के निर्देश दिये हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में एक और एम्स को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मांग किया जायेगा। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य के क्षेत्र में पिछड़ गया है। पिछले पांच सालों में स्वास्थ्य बीके क्षेत्र में काम हुआ है, वह किसी से छुपा नहीं है। आज उसी का परिणाम है कि कार्यभार ग्रहण करने के बाद उनका सिम्स का दौरा है। सिम्स की संभाग का सबसे बड़ा अस्पताल है। सिम्स में छोटी-छोटी समस्याएं हैं, 1956 की बिल्डिंग है। जगह का अभाव है काम करने में यहां दिक्कत हो रहा है….चिकित्सा वयवस्था को लेकर काम करेंगे,आज निरीक्षण किया है जल्द व्यवस्था बदली नजर आएगी।

Back to top button