हेडलाइन

शिक्षकों की होगी बर्खास्तगी: शिक्षा विभाग ने लिस्ट की तैयार, इन 39 शिक्षकों और कर्मचारियों पर गिरेगी बर्खास्तगी की गाज, देखिए लिस्ट और कार्रवाई की वजह

सरगुजा 4 फरवरी 2023। लापरवाह शिक्षकों पर बड़ी कार्रवाई होने जा रही है। शिक्षा विभाग ने 39 ऐसे शिक्षक, प्रधान पाठक व कर्मचारियों की लिस्ट तैयार की है, जिनके खिलाफ बर्खास्तगी की गाज कभी भी गिर सकती है।

ये वो शिक्षक हैं, जो सालों से स्कूल से गायब है। ये शिक्षक ना तो विभाग द्वारा जारी नोटिस का जवाब देते हैं और ना ही स्कूलों में ज्वाइनिंग करते हैं। लिहाजा सभी शिक्षक व कर्मचारियों को आखिरी अल्टीमेटम विभाग की तरफ से जारी कर दिया गया है ।

समाचार पत्रों के जरिए संबंधित शिक्षकों को सूचना प्रेषित की जा रही है कि गायब शिक्षक तत्काल अपने पदों पर जॉइनिंग करें। इसके बावजूद अगर अनुपस्थित शिक्षक अपनी उपस्थिति स्कूलों में नहीं देते हैं तो उनके खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई की जा सकती है। आपको बता दें कि प्रस्तावित सूची विभाग की तरफ से जारी की गई है, जिसमें अलग-अलग शिक्षकों की कब से कब तक अनुपस्थिति रही है और उनके खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा का विस्तृत रूप से जिक्र किया गया है । गायब शिक्षक व कर्मचारियों में कुछ भृत्य भी शामिल है।

Back to top button