टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

दिवंगत शिक्षक परिवार के लिए देवदूत है संवेदना, 38 वर्षीय शिक्षक के निधन पर बिखरे परिवार को दी आर्थिक मदद

करुणाक्रांत परिजनों को संबल देती “संवेदना”

सांरगढ़ 22 मई 2023। सुख के सब साथी दुखमें न कोई…मेरे राम, मेरे राम..तेरा नाम है साचा दूजा न कोई… पुरानी फिल्म में मोहम्मद रफी का गाया ये गीत आज के दौर में बिल्कुल सटीक कहा गया है। लेकिन प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ परिवार की “संवेदना” गीत के इन बोलों को झूठा साबित करता है। दुख के पल में कोई दिवंगत शिक्षक का परिवार खुद को असहाय समझने लगता है, तो संवेदना के दूत बनकर साथी शिक्षक उस परिवार के पीछे साया बनकर खड़े हो जाते हैं। एक ऐसे ही युवा शिक्षक के निधन से बिखर गये परिवार के लिए ताकत बनकर संवेदना के सदस्य पहुंचे, जहां ना सिर्फ परिवार को 50 हजार रुपये सी सहायक राशि दी गयी, वहीं अन्य कामों में भी संवेदना के सदस्यों ने मदद का भरोसा दिया।

छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ परिवार सारंगढ़ द्वारा विगत सितंबर माह से संगठन के सदस्यों के असामयिक निधन पर शोकाकुल परिवार को घर के शिक्षक रुपी मुखिया के न रहने पर 50000 रुपयों की सहायता राशि त्वरित रूप से देने की पहल हुई थी! और देखते ही देखते विगत कुछ महीनों में ही छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ परिवार सारंगढ़ के 6 साथी असमय काल कवलित हो चुके हैं! ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठता की मिसाल ग्राम सरसरा में पदस्थ सहायक शिक्षक शिवलाल सिदार का हाल ही में मात्र 38वर्ष की अल्पायु में देहावसान हो गया था, जो कि काफ़ी लंबे अरसे से स्वास्थ्यगत परेशानियों से जूझ रहे थे! छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ परिवार सारंगढ़ ने न सिर्फ उनके अंतिम यात्रा से लेकर दशकर्म तक के दायित्वों का निर्वहन किया बल्कि बुजुर्ग माता पिता को संगठन की ओर से 50000 रुपयों की संवेदना राशि भी दी!


उक्त अवसर पर सर्व चोखलाल पटेल, राधेश्याम सिदार, लीलांबर उरांव, लक्ष्मी नारायण साहू, सुरेंद्र कुमार वैष्णव, विपिन सिदार, सूरज पटेल, दीनदयाल सिदार, भरत राठिया, सत्यनारायण चंद्रा, शिवकुमार साहू, खेती भूषण राठिया, लुकेश्वर सिदार, तुलाराम सिदार, गेसराम रात्रे, पंचराम साहू, नीलकंठ पटेल, संतोष कुमार चंद्रा, दीपक भगत, रामकिशोर पटेल, सेतराम खड़िया, राजेंद्र कुमार पटेल, निराकार बरेठ, जय सिंह सिदार, भूषण सिदार,कौशल कुमार पटेल आदि शामिल रहे!

Back to top button