टॉप स्टोरीज़

मां के प्यार में बेटे ने बनवाया दूसरा ताज महल! इतने करोड़ किए खर्च,पढ़े पूरा मामला

तमिलनाडु के तिरुवरूर जिले का है जहां अमरूदीन शेख दाऊद नाम के शख्स ने अपनी मां की याद में ताजमहल जैसी आकृति का निर्माण कराया है।

मुगल शासक शाहजहां ने अपनी पत्नी मुमताज की याद में प्रेम के प्रतीक के तौर पर ताजमहल बनवाया था। अब एक बेटे ने अपनी मां की याद में करोड़ों रुपये खर्च कर ताजमहल की प्रतिकृति बनवाई है। तमिलनाडु के तिरुवरुर जिले में भव्य ताजमहल जैसी संरचना के वीडियो ने कई लोगों को हैरान कर दिया है। साल 2020 में अमरुदीन ने अपनी मां जेलानी बीवी को बीमारी के कारण खो दिया था, वो इस सदमे से उबरने की कोशिश कर रहे थे क्योंकि उनकी मां ही उनके लिए दुनिया थी। अमरुदीन के अनुसार, उनकी मां शक्ति और प्रेम का प्रतीक थीं, क्योंकि 1989 में एक कार दुर्घटना में अपने पति को खोने के बाद अपने पांच बच्चों को पालना आसान नहीं था। जिस वक्त अमरुदीन के पिता की मौत हुई थी उनकी मां सिर्फ 30 साल की थी।

200 से अधिक लोगों ने एक एकड़ में फैली भूमि में 8000 वर्ग फुट में ताजमहल प्रतिकृति बनाने के लिए दो साल तक काम किया। इस बनाने में करीब साढ़े पांच करोड़ रुपए खर्च किए गए। उन्होंने कहा, मेरी मां अपने पीछे 5-6 करोड़ रुपये छोड़ गई थीं, मुझे वह पैसा नहीं चाहिए था और मैंने अपनी बहनों से कहा कि मैं उन पैसों से हमारी मां के लिए कुछ करना चाहता हूं। वे इससे सहमत थे। उन्होंने अब यह जमीन और इमारत एक चैरिटेबल ट्रस्ट को दे दी है।

Back to top button