टॉप स्टोरीज़

“..जानू, मैंने सिर्फ तुमसे प्यार किया, तुम्हें किसी और के साथ नहीं देख सकता….तुम्हारे लिए एक जान क्या, सौ जिंदगी कुर्बान”…बीबी की बेवफाई के गम में पति ने दे दी जान…सुसाइड नोट में लिखा…

शिवपुरी 24 अप्रैल 2022। पत्नी की बेवफाई से दुखी पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मौत के पहले पति ने पत्नी के नाम एक सुसाइड नोट लिखा है। जिसमें पति ने ना सिर्फ पत्नी की बेवफाई का जिक्र किया है, बल्कि अपनी मौत के लिए खुद को ही जिम्मेदार बताया है। मृतक का नाम आकाश शाक्य है। जानकारी के मुताबिक आकाश शिवपुरी में रहता था। उसकी पत्नी प्रेमी के साथ ग्वालियर चली गयी तो एक दिन उसे वो लेने आया, लेकिन उसकी पत्नी ने आकाश के साथ जाने से इंकार कर दिया।

पत्नी के इस व्यवहार ने आकाश को विचलित कर दिया। कई दफा उसने पत्नी को मनाने की कोशिश की, लेकिन पत्नी अपने प्रेमी को छोड़ने को तैयार नहीं थी, लिहाजा शिवपुरी में किराये के मकान में वो लौटा और फिर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इधर मकान मालिक ने कहा कि कुछ दिन पहले ही पति-पत्नी यहां रहने आये थे। दो दिन पहले ही पति वापस लौटा था और फिर उसने आत्महत्या कर ली।

फिलहाल पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इधर परिजनों को भी घटना की जानकारी दे दी है। पुलिस सुसाइड नोट के आधार पर मामले की जांच कर रही है।

ये है सुसाइड नोट…

जानू, यह तुम्हारे लिए…, मैं ग्वालियर आया सिर्फ तुम्हें लेने के लिए, मुझे बहुत पहले से पता था कि तुम संजय से बात करती हो, पर मैंने सोचा शायद मेरा प्यार तुम्हें बदल देगा, पर तुम नहीं मानी और चली गई। तुमने अपनी मां और बहन मालती की बातों को सुनकर आने से मना कर दिया, पर एक बार भी मेरी आंखों की तरफ नहीं देखा कि उनमें तुम्हारे लिए कितने आंसू थे। सब लोग कुछ भी कहते, परवाह नहीं थी, पर तुम भी भूल गईं मेरे प्यार।

ऐसा मेरे साथ किया, अब किसी और के साथ मत करना। मेरी जिंदगी में तुम्हारे सिवा न कोई आया था ,न कोई आएगा। मैंने सिर्फ तुमसे प्यार किया और मरते समय भी तुम ही मेरे दिल में थी। मैं तुम्हें किसी और के साथ नहीं देख सकता, इसलिए यह कदम उठाना पड़ा। मेरी याद कभी मत करना और अपने जीवन में हमेशा खुश रहना, तुम्हारे लिए एक जान क्या मरी, सौ जिंदगी तुम पर कुर्बान।

सुसाइड नोट के अंतिम पेज पर लिखा, इस घटना से मकान मालिक या किसी अन्य सदस्य का कोई लेना-देना नहीं है। अम्मा मुझे माफ कर देना, मैं मजबूर था। आकाश शाक्य…THE END

Back to top button