स्पोर्ट्सहेडलाइन

IND VS AUS T20 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 आज, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

तिरुवनंतपुरम 26 नवंबर 2023|तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की पिच और हालात बहुत अलग नहीं होंगे लिहाजा भारतीय गेंदबाजों को एक इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। टी20 प्रारूप में गेंदबाजों के लिए बहुत कुछ नहीं होता, लेकिन इन तीनों की गेंदबाजी में विविधता का अभाव दिखा। युवा गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद के साथ भारतीय टीम रविवर को तिरुवनंतपुरम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में उतरेगी। भारतीय टीम ने पहला मैच भले ही जीत लिया हो, लेकिन इस मुकाबले में गेंदबाजों ने काफी रन लुटाए थे। तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को छोड़ दिया जाए तो अन्य गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से निराश किया था।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की बात करें तो जोश इंग्लिस ने शतक जमाकर टी20 विश्व कप के मद्देनजर अच्छे संकेत दिए. वहीं ओपनिंग करने उतरे अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने अर्धशतकीय पारी खेली. हालांकि गेंदबाजी में कंगारू गेंदबाजों का भी बुरा हाल रहा. जेसन बेहरेनडॉर्फ को छोड़कर कोई प्रभावी नहीं रहा.

क्या वॉशिंगटन सुंदर को मिलेगा मौका?

रवि बिश्नोई और अक्षर पटेल पहले मैच में काफी महंगे साबित हुए थे, ऐसे में भारत स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर.को प्लेइंग-11 में लाने पर विचार सकता है. भारतीय टीम के पास आवेश खान, जितेश शर्मा और शिवम दुबे के भी विकल्प हैं. वैसे एक मैच के बाद प्लेइंग-11 में फेरबदल करना उचित नहीं होगा. उधर ऑस्ट्रेलिया अनुभवी लेग-स्पिनर एडम जम्पा को तनवीर संघा की जगह उतार सकता है.

ऑस्ट्रेलिया पर भारी रही भारतीय टीम

यदि दोनों ही टीमों का एक-दूसरे के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में रिकॉर्ड देखा जाए, तो इसमें भारतीय टीम भारी नजर आती है. अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 27 टी20 मुकाबले हुए, जिसमें भारतीय टीम को 16 में जीत मिली है. जबकि 10 मैच हारे और एक मुकाबला बेनतीजा रहा. कंगारू टीम के खिलाफ भारतीय टीम का अपने घर में भी रिकॉर्ड दमदार ही रहा है.

टी20 इंटरनेशनल में भारत Vs ऑस्ट्रेलिया
कुल मैच: 27
भारत जीता: 16
ऑस्ट्रेलिया जीता: 10
बेनतीजा: 1

भारत में दोनों टीमों के बीच टी20 रिकॉर्ड
कुल मैच: 10
भारत जीता: 6
ऑस्ट्रेलिया जीता: 4

भारत की संभावित प्लेइंग-11: ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल,  रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार.

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग-11: मैथ्यू शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ, जोश इंग्लिस, एरॉन हार्डी, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), सीन एबॉट, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एडम जाम्पा.

Back to top button