हेडलाइन

गोधन न्याय योजना पर PM की मिली तारीफ… मुख्यमंत्री बोले- हमारी योजना की तारीफ से कांग्रेस के अंदर बढ़ेगी दुविधा…

रायपुर 8 अगस्त 2022। दिल्ली और हिमाचल प्रदेश के दौरे के बाद सीएम भूपेश बघेल रायपुर लौट आये हैं। मुख्यमंत्री ने इस दौरान दिल्ली में नव निर्वाचित राष्ट्रपति से मुलाकात की, वहीं प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से भी मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने इस दौरान छत्तीसगढ़ चल रहे उल्लेखनीय कामों का भी जिक्र किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान ही उन्होंने छत्तीसगढ़ में गोधन न्याय योजना के बारे में बताया था। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को बताया कि छत्तीसगढ में गोबर खरीदी हो रही है, गोबर से बर्मी कंपोस्ट तैयार हो रहा, जिसे खेतो में डालकर जैविक खेती को बढ़ावा दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री के इन्ही बातों के बाद जब अगले दिन बैठक हुई तो प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में छत्तीसगढ़ के गोधन न्याय योजना की तारीफ की।

मुख्यमंत्री ने बताया कि छत्तीसगढ़ के लिए बहुत सारी डिमांड जो रखी। 13000 करोड़ टैक्स का पैसा जो नहीं मिला उसे देने, कोयला रॉयल्टी का 4000 करोड़ दिए जाने, छत्तीसगढ़ में व्यापार और उत्पादकों को लाभ मिले सके इसके लिए कार्गो की मांग की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी योजना सफल हो रही है, राष्ट्रीय स्तर पर इसकी चर्चा है, यूपी एमपी जैसे राज्यों में इसे लागू किया जा रहा है। भाजपा शासित राज्यों में छत्तीसगढ़ की योजना की तारीफ से भाजपा के लिए दुविधा की स्थिति बन गयी है।

मुख्यमंत्री ने स्वाइन फ्लू वायरस पर कहा कि बरसात के दिनों में बहुत सारे वायरस वातावरण में पाए जाते है। बरसात में मलेरिया डेंगू का खतरा भी बना रहता है। इस मौसम में सचेत रहने की जरूरत है। वहीं हिमाचल प्रदेश के चुनाव को लेकर कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस मजबूत है, सरकार के खिलाफ़ एंटी इनकंबेंसी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सब एक साथ होकर लड़ेंगे तो सफलता निश्चित है।

मुख्यमंत्री ने अजय चंद्रकार ने नक्सली रैली के ट्वीट पर कहा कि अजय चंद्राकर स्मृतिलोप के शिकार हो गए हैं। पिछली सरकार में कितनी रैलियां होती थी वो उन्हें याद नहीं है, नक्सली बहुत पीछे चले गए ये बहुत अंदर कार्यक्रम हुआ है। कांग्रेस के आजादी के गौरव पदयात्रा में शामिल होने के सवाल पर कहा कि कल आदिवसी दिवस पर रायपुर व बिलासपुर के कार्यक्रम में रहूँगा, 10 अगस्त को झारखंड के रांची में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने जाऊंगा।

Back to top button