स्पोर्ट्सहेडलाइन

IND VS NZ : भारत का पहला पड़ाव पार, रोहित शर्मा ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का किया फैसला..

मुंबई 15 नवंबर 2023| भारत में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की टक्कर न्यूजीलैंड के साथ है. मुंबई के वानखेड़े मैदान में भारत के लिए न्यूजीलैंड की चुनौती से निपटना आसान नहीं रहने वाला है. लीग स्टेज में लगातार 9 मैच जीतकर टीम इंडिया ने सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया. वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने आगाज तो शानदार किया था. लेकिन उसे भारत, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान जैसी टीमों के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. हालांकि कीवी टीम ने रचिन रविंद्र के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत लगातार पांचवीं बार सेमीफाइनल में जगह बनाई.

भारत के लिए वर्ल्ड कप में अब तक का सफर शानदार रहा है. रोहित शर्मा ने टीम को 9 में से 7 मुकाबलों में बेहतरीन शुरुआत दिलाई. विराट कोहली भी अच्छे फॉर्म में हैं और 9 में से 7 पारियों में 50 से ज्यादा का स्कोर बना चुके हैं. टीम के लिए सबसे खास बात उसके मिडिल ऑर्डर की परफॉर्मेंस रही. अय्यर ने वर्ल्ड कप में 400 से ज्यादा रन बनाए हैं. पिछली तीन पारियों में अय्यर ने 70 से ज्यादा रन बनाए हैं. केएल राहुल ने भी नीदरलैंड्स के साथ खेले गए मैच में 62 गेंद पर शतक जड़कर दिखा दिया कि उन्हें भले ही बल्लेबाजी के ज्यादा मौके नहीं मिले हो पर वो जरूरत पड़ने पर वो रन बनाने में कोई कसर नहीं रहने देंगे.

सेमीफाइनल में हार जाती है टीम इंडिया
2013 के बाद से ही भारतीय क्रिकेट टीम कोई भी आईसीसी खिताब नहीं जीत पाई है. भारत ने 2015 और 2019 दोनों ही वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई. लेकिन वहां जाकर उसे हार मिली. रोहित शर्मा की टीम के सामने सबसे बड़ी चुनौती सेमीफाइनल के दबाव से निपटने की होगी.

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. भारत के लिए यह राहत की खबर है. भारत की प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं है. न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11 में भी बदलाव नहीं हुआ है.

Back to top button