टॉप स्टोरीज़वायरल न्यूज़

कश्मीर में इस बार जमकर मनेगा आजादी का जश्न, नहीं होगा कोई प्रतिबंध, इंटरनेट भी रहेगा फ्री

13 अगस्त 2023 भारत इस साल स्वतंत्रता दिवस की 76वीं वर्षगांठ मना रहा है. इस खास मौके पर कश्मीर में किसी तरह की कोई पाबंदी नहीं है. इंटरनेट पर भी प्रतिबंध नहीं है. ये जानकारी कश्मीर संभागीय आयुक्त विजय कुमार बिधूड़ी ने दी है.

विजय कुमार बिधूड़ी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर में कोई प्रतिबंध या इंटरनेट बैन नहीं होगा. 15 अगस्त को पूरी कश्मीर घाटी में कोई प्रतिबंध नहीं होगा और इंटरनेट सेवा भी चालू रहेगी. लोग ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान में बहुत रुचि दिखा रहे हैं, यह एक अच्छा संकेत है.

सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा
बिधूड़ी ने बताया, इससे पहले ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले की 26 पंचायतों में विविध प्रकार की गतिविधियों का गवाह बना. गांदरबल में जिला युवा सेवा और खेल कार्यालय (डीवाईएसएसओ) ने जोन कंगन में जुलूस के साथ-साथ मेरी माटी मेरा देश की व्यापक थीम के तहत आकर्षक कार्यक्रमों की एक सीरीज आयोजित की.

जम्मू के एडिशनल डीजीपी ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

जम्मू के एडिशनल डीजीपी और जम्मू के संभागीय आयुक्त ने स्वतंत्रता दिवस समारोह और 17 अगस्त से शुरू होने वाली बुड्ढा अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

एडीजीपी मुकेश सिंह ने मंडलायुक्त जम्मू रमेश कुमार और डीआइजी राजौरी पुंछ रेंज हसीब मुगल के साथ पुलिस और नागरिक प्रशासन के साथ एक सुरक्षा समीक्षा बैठक बुलाई।

क्या है मेरा माटी मेरा देश कैंपेन?

9 अगस्‍त से इस अभियान की शुरुआत हुई है। इसकी घोषणा पीएम मोदी ने 30 जुलाई को ‘मन की बात’ के एपिसोड में की थी। इस साल ‘मेरी माटी, मेरा देश’ कैंपेन के साथ आजादी का जश्न मनाया जाएगा। केंद्र सरकार की ओर से देश के वीरों को सम्‍मान देने के लिए ये अभियान शुरू किया गया है।

Back to top button