टेक्नोलॉजी बिज़नेसटॉप स्टोरीज़वायरल न्यूज़

नए रंग-रूप में नजर आएगी एयर इंडिया, थोड़ी देर में होगा ऐलान, जानिए क्या-क्या बदलेगा

11 अगस्त 2023 टाटा ग्रुप के स्वामित्व वाली एयरलाइन एयर इंडिया (Air India) बहुत जल्द नए रंग-रूप में सामने आने वाली है. 10 अगस्त (गुरुवार) को एक इवेंट में एयरलाइन अपने रीब्रांडिंग का ऐलान कर सकती है, जिसमें एयरलाइन के ब्रांड कलर से लेकर लोगो तक बहुत कुछ बदलने वाला है. एयरइंडिया के सीईओ कैंपबेल विल्सन ने पहले ही इस बारे में बता दिया था कि एयरलाइन के ब्रांड कलर, पायलट और क्रू के यूनिफॉर्म से लेकर बहुत कुछ बदलने वाला है. एयर इंडिया के ट्रेडिशनल लाल और सफेद रंग में अब विस्तारा का पर्पल रंग भी जुड़ सकता है. इसके साथ कोर्णाक सन वाला लोगो भी कुछ बदलाव के साथ पेश हो सकता है. 

इस नए लुक में एयर इंडिया ने ऐतिहासिक रूप से भारत में उपयोग की जाने वाली खिड़की से मिलती है. भारतीय प्रतिष्ठा और समृद्ध इतिहास से प्रेरणा लेते हुए इसे एक गोल्डेन फ्रेम वाले विंडो के तौर पर रखा गया है, जो नए ब्रांड डिजाइन सिस्टम का सेंटर है. इसे Air India ने संभावनाओं की खिड़की कहा है. एयर इंडिया ने इस नए लोगो  को ‘द विस्टा’ (The Vista) नाम दिया है.

चन्द्रशेखरन ने एयर इंडिया के नए लोगो से दुनिया को रूबरू करवाते हुुए बताया कि ये ऐतिहासिक खिड़की है, ये सुनहरी खिड़की का शिखर असीमित संभावनाओं, प्रगति, आत्मविश्वास का प्रतीक है।

इसके साथ ही उन्‍होंने कहा हम सभी ह्यूमन रिसोर्स के सभी पहलुओं को और अधिक उन्‍नत और अपग्रेड करने का प्रयास कर रहे हैं। अभी हमें बहुत काम करने की आवश्‍यकता है। इसके साथ ही उन्‍होंने बताया कि हमारी कंपनी ने बड़ी संख्‍या में विमानों का ऑर्डर दिया है। उन्‍होंने कहा हमें वर्तमान के विमानों को परिवर्तिैत करना होगा, और ऐसा बनाना होगा कि यात्रियों को ये पसंद आए।

उन्‍होंने कहा ये स‍ब करने में कड़ी मेहनत है लेकिन रास्ता साफ है। हमें पता है कि हमें कहां पहुंचना है। चंद्रशेखरन ने कहा ये नया लोगो हमारी साहसिक दृष्टि का प्रतिनिधित्व करता है। इसके अलावा नया रंग और पैटर्न, आकार और वे कैसे एक साथ आते हैं और वे क्या दर्शाते हैं, यह मायने रखता है।

वहीं एयर इंडिया के सीईओ कैंपबेल विल्सन ने इस मौके पर कहा हम भारत की प्रमुख एयरलाइन की भूमिका की फिर से कल्पना करने के लिए संपूर्ण परिवर्तन के दौर में हैं।उन्‍होंने कहा यह सिर्फ ब्रांड नहीं बदल रहा है ये एयर इंडिया का कम्‍पलीट चेंज है।

Back to top button