टेक्नोलॉजी बिज़नेस

Reliance Jio का धमाका, लखनऊ समेत 11 शहरों में 5G सर्विस लॉन्च, ऐसे मिलेगा वेलकम ऑफर….

Reliance Jio: जियो ने अपनी 5G सर्विस इस साल अक्टूबर में लॉन्च की थी। कंपनी लगातार नए शहरों में इसका विस्तार कर रही है। नए साल के मौके पर कंपनी ने 11 शहरों के यूजर्स को तोहफा दिया है। यानी 11 शहरों में Jio 5G की सर्विस लाइव हो गई है। कंपनी की 5G सर्विस पहले से ही 13 शहरों और गुजरात के 33 जिला मुख्यालयों में उपलब्ध है।

रिलायंस जियो ने 11 शहरों में अपनी True 5G सेवाओं के सबसे बड़े मल्टी-स्टेट लॉन्च की घोषणा की है. Jio के मुताबिक लखनऊ, तिरुवनंतपुरम, मैसूर, नासिक, औरंगाबाद, चंडीगढ़, मोहाली, पंचकुला, जीरकपुर, खरार और डेरा बस्सी में 5G सेवा शुरु की जाएगी। इन 11 शहरों के लाखों जियो यूजर्स 2023 की शुरुआत जियो ट्रू 5जी टेक्नोलॉजी के फायदों के साथ करेंगे।

जियो ट्रू 5जी नेटवर्क से जुड़े इन नए 11 शहरों के जियो यूजर्स को ‘जियो वेलकम ऑफर’ (Jio Welcome Offer) दे रहा है। इन्वाइट किए गए यूजर्स को बिना किसी एक्स्ट्रा कॉस्ट के 1GBPS स्पीड और अनलिमिटेड डेटा दिया जा रहा है।

पीटीआई की खबर के मुताबिक इन सभी शहरों में जियो की 5जी सर्विस का चुनाव करने वाले ग्राहकों को जियो वेलकम ऑफर मिलेगा। इस ऑफर के तहत सभी ग्राहक 1 जीबीपीएस तक की हाईस्पीड पर अनलिमिटेड डेटा का आनंद उठा सकेंगे। कंपनी के प्रवक्ता का कहना है कि ये सभी शहर देश के प्रमुख पर्यटन स्थल और एजुकेशन हब हैं। ऐसे में टूरिस्ट और स्टूडेंट्स को हाईस्पीड 5जी सर्विस का फायदा मिलेगा।

इन शहरों में 5जी सर्विस शुरू करने से पहले रिलायंस जियो गुजरात के सभी जिलों में 5जी सर्विस शुरू कर चुकी है। कंपनी राज्य के सभी 33 जिलों में अपनी 5जी सर्विस पहुंचा चुकी है। इस तरह देश में 100 प्रतिशत 5जी सर्विस पाने वाला गुजरात पहला राज्य बन गया है।

Back to top button