वायरल न्यूज़

सांसद सुनील सोनी ने विधायक बृजमोहन अग्रवाल के साथ किया रायपुर स्मार्ट सिटी लि. के कार्य योजनाओं का निरीक्षण

 

* समय सीमा में योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के दिए निर्देश

*निरीक्षण भ्रमण के दौरान एमडी श्री अभिजीत सिंह भी थे साथ

रायपुर 29 जनवरी 2022। सांसद  सुनील सोनी और रायपुर दक्षिण विधायक  बृजमोहन अग्रवाल ने आज रायपुर स्मार्ट सिटी के एमडी  अभिजीत सिंह के साथ स्मार्ट सिटी मिशन के तहत संचालित एवं प्रस्तावित कार्य योजनाओं का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। सांसद  सोनी ने इस दौरान कहा कि योजनाओं का तय समय सीमा में क्रियान्वयन हो एवं व्यय की जाने वाली राशि के पूर्ण सदुपयोग से इसका लाभ जन सामान्य को पूरी तरह से मिले इसका हमेशा ध्यान रखा जाए। इस दौरान नगर निगम की नेता प्रतिपक्ष  मीनल चौबे, रायपुर स्मार्ट सिटी लि. के अतिरिक्त प्रबंध संचालक  चंद्रकांत वर्मा, पार्षद  मृत्युंजय दुबे,  सीमा कंदोई,  सरिता वर्मा भी साथ थे।
सांसद  सोनी ने विधायक श्री अग्रवाल के साथ नगर पालिक निगम के जोन-4 स्मार्ट रोड एवं रोटरी, सप्रे स्कूल के समीप सड़क निर्माण कार्य, बूढ़ातालाब कायाकल्प योजना अंतर्गत संचालित फेस-2 कार्य एवं महाराजबंध सौंदर्यीकरण कार्य का निरीक्षण कर अधिकारियों को अपने सुझाव दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने जोन-4 स्मार्ट सड़क में बन रहे फुटपाथ का निर्माण कार्य पार्किंग सुविधा को ध्यान में रखकर पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया है। आवागमन को सुगम व सुरक्षित बनाने प्रस्तावित रोटरी स्थल का भी इस दौरान उन्होंने निरीक्षण किया और जनसुविधा के अनुरूप सर्वेक्षण कर इस पर निर्णय लिए जाने के लिए कहा। उन्होंने निर्माण एजेंसियों से भी कहा है कि योजनाओं का प्रारूप इस तरह से तैयार किया जाना चाहिए कि तैयार की गई अधोसंरचना में बदलाव की आवश्यकता न रहे।
बूढ़ातालाब में संचालित द्वितीय चरण की कार्ययोजना का भी उन्होंने निरीक्षण किया एवं यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि छात्राओं एवं जनसामान्य को इस मार्ग से भी आने-जाने की सुविधा मिलती रहे। महाराजबंध तालाब सौदर्यीकरण कार्य के निरीक्षण के दौरान अवैध अतिक्रमण को हटाने एवं प्रस्तावित वेंडिग जोन की स्थापना उपयुक्त स्थल का चिन्हांकन कर सुनिश्चित करने निर्देशित किया है। निरीक्षण के दौरान रायपुर स्मार्ट सिटी लि. के मैनेजर सिविल श्री राकेश गुप्ता, श्री एस.पी. साहू, मैनेजर इलेक्ट्रिकल श्री कमलेश वर्मा, डिप्टी मैनेजर सिविल श्री राजेश राठौर, डिप्टी मैनेजर इलेक्ट्रिकल श्री संदीप शर्मा, असिस्टेंट मैनेजर सिविल श्रीमती अर्जिता दीवान, श्री अंकुर अग्रवाल सहित आर्किटेक्ट और कार्य एजेंसी के प्रमुख भी उपस्थित थे।

Back to top button