टॉप स्टोरीज़

इंस्पेक्टर को महिला सिपाही से हुआ प्यार, बोल दिया ‘I Love You’, बोलने पर सस्पेंड

बागपत 14 दिसंबर 2022: “प्रेम उसका समाचार बन गया, पत्र उसका अखबार बन गया, हर शख्स थानेदार बन गया और वो खुद गुनहगार बन गया।” आपने अक्सर मीडिया या सोशल मीडिया पर पुलिसवालों के प्यार मोहब्बत के अनोखे किस्से जरूर सुने होंगे चाहे फिर वो महिला पुलिसकर्मी के चक्कर में पुलिसकर्मियों का गुथमगुथा का वायरल हुआ वीडियो हो या फिर बागपत से सामने आया हुआ ताजा मामला हो।

दरअसल, उत्तर प्रदेश के बागपत में एक रंगबाज इंस्पेक्टर को अपनी महिला सिपाही को “आई लव यू” बोलना भारी पड़ गया। अधेड़ उम्र में इश्क़ मिजाजी इन थानेदार साहब का दिल अपनी ही महिला कांस्टेबल पर आ गया और शहर के कप्तान ने महिला कांस्टेबल की शिकायत पर एक्शन लेते हुए तत्काल थानेदार साहब को सस्पेंड कर दिया।

उत्तर प्रदेश के बागपत में पदस्थ इंस्पेक्टर ने साथी महिला सिपाही के साथ बदसलूकी कर दी। उसका महिला सिपाही पर दिल आ गया था, जिसके बाद इंस्पेक्टर ने महिला सिपाही को ‘I Love You’ कह दिया। अपने साथ हुए इस व्यवहार के बाद सिपाही ने इंस्पेक्टर के खिलाफ अपने उच्च अधिकारियों से मामले की शिकायत कर दी।

जांच में दोषी पाए जाने पर एसपी बागपत ने इंस्पेक्टर को तत्काल निलंबित कर दिया।मामला बागपत जिले की खेकड़ा कोतवाली का है। कोतवाली में पदस्थ इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार त्यागी के खिलाफ थाने में तैनात महिला पुलिसकर्मी ने शिकायत की थी। महिला सिपाही का कहना था कि देवेंद्र कुमार ने उसके साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए बदसलुकी की। ऐसा एक बार नहीं, वह पहले भी कई बार कर चुका है।

बदसलूकी के बाद महिला सिपाही ने कोतवाली में ही हंगामा मचा दिया। लिखित शिकायत एसपी से की गई थी। जानकारी मिलने के बाद एसपी बागपत नीरज कुमार जादौन ने मामले की जांच सीओ खेकड़ा विजय चौधरी से कराई। महिला सिपाही के आरोप सही पाए गए। इसके बाद एसपी ने इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार त्यागी को निलंबित कर दिया। अब विभागीय कार्रवाई के लिए शिकायत समिति की अध्यक्ष सीओ लाइन प्रीता को नियमनुसार सख्त कार्रवाई करने के लिए आदेश दिए गए हैं।

Back to top button