स्पोर्ट्स

भारत ने न्यूजीलैंड को रौंद फाइनल में की एंट्री, वर्ल्ड चैंपियन बनने से एक कदम दूर टीम इंडिया

नई दिल्ली 27 जनवरी 2023: भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बना ली है. शुक्रवार को पोचेफस्ट्रूम के सेनवेस पार्क में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया. अब फाइनल में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले की विजेता टीम से होगा. पार्श्वी चोपड़ा प्लेयर ऑफ द मैच रहीं.

भारतीय अंडर 19 महिला टीम का साउथ अफ्रीका में जलवा जारी है. टीम ने सेमीफाइनल में न्यूजलैंड को 8 विकेट से रौंदकर फाइनल में जगह बना ली है. अब फाइनल में उनका मुकाबला इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया से होगा. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सिर्फ 107 रन बनाए. जवाब में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 15वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया और फाइनल की टिकट भी पक्की कर ली. भारत के लिए श्वेता सहरावत ने फिर से धमाका किया और 61 रन की नाबाद पारी खेली.

शेफाली वर्मा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दोनों ओपनर्स सिर्फ 3 रन का ही योगदान दे पाईं. इसके बाद प्लिमर और इसाबेला गेज ने पारी संभाली. हालांकि पावरप्ले के अगले ही ओवर में इसाबेला भी 26 रन बनाकर आउट हो गईं. प्लिमर ने एक छोर संभाल कर रखा लेकिन दूसरी ओर से उन्हें किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला. पार्श्वी चोपड़ा ने 4 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट चटकाए तो शेफाली वर्मा ने सिर्फ 7 रन दिए और एक विकेट झटका.

न्यूजीलैंड की पूरी टीम ऑलआउट तो नहीं हुई लेकिन 107 रन ही बना सकी. 108 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत धमाकेदार रही लेकिन 33 के स्कोर पहला झटका लग गया जब शेफाली 10 रन बनाकर आउट हो गईं. इसके बाद श्वेता सहरावत और सौन्य तिवारी ने पारी को आगे बढ़ाया. श्वेता ने इस टूर्नामेंट में एक और अर्धशतक जड़ा. जब टीम जीत से सिर्फ 13 रन दूर थी जब सौम्या आउट हो गईं. बचा हुआ काम त्रिशा और श्वेता ने मिलकर कर दिया और भारत को 8 विकेट से जीत दिला दी

Back to top button