स्पोर्ट्स

VIDEO : पैर से जूता निकाला, फिर जूते में बीयर डाला और पी गये…… जीत के बाद बौराये आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का अजूबा जश्न….

दुबई 15 नवंबर 2021। ….आखिरकार आस्ट्रेलिया ने T-20 वर्ल्ड कप जीत ही लिया। क्रिकेट के इस सबसे फेवरेट फार्मेट के विश्व चैंपियन बनने के बाद आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के जश्न का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वहीं न्यूजीलैंड का विश्व चैंपियन बनने का इंतजार और लंबा हो गया है। इधर ICC ने कंगारूओं के जश्न का एक वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जश्न मना रहे हैं और फिर खिलाड़ी अपना जूता उतारते हैं और उसमें बीयर डालकर पी जाते हैं। वीडियो में मार्क्स स्टोईनिस और मैथ्यू व वेड समेत कई खिलाड़ी दिख रहे हैं।

हालांकि आस्ट्रेलिया में जूता में बीयर डालकर पीने का पुराना रिवाज है, इसे शूई कहा जाता है। कई मौकों पर खिलाड़ियों को इसमें शराब डालकर पीते हुए भी देखा जाता है।

डेविड वार्नर और मिशेल मार्श की तूफानी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया पहली बार टी20 विश्व विजेता बनी. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रनों का स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 18.5 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर विश्व विजेता बनी. ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कप्तान एरोन फिंच 5 रन बनाकर आउट हो गये. इसके बाद डेविड वार्नर ने एक छोर को संभाला और आज के मुकाबले में भी 53 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं नंबर तीन बल्लेबाजी करने आए मिशेल मार्श ने भी एक छोर पर खड़े होकर टीम को विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई.

Back to top button