स्पोर्ट्स

एशिया कप के आखिरी मैच में भारत ने अफगानिस्तान को 101 रनों से हराया…….भुवनेश्वर ने चटकाये 5 विकेट…

नई दिल्ली 8 सितंबर 2022 : भारत ने एशिया कप 2022 में अपने अभियान की समाप्ति जीत के साथ की है। गुरुवार को दुबई में खेले गए मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को 101 रनों से करारी शिकस्त दी। भारतीय टीम की जीत के हीरो किंग कोहली और भुवनेश्वर कुमार रहे। जहां कोहली ने शतक का सूखा खत्म करते हुए नाबाद 122 रनों की पारी खेली। वहीं भुवनेश्वर कुमार ने चार रन देकर पांच विकेट चटकाए।

भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 के अपने आखिरी मुकाबले में विराट कोहली के 71वें अंतरराष्ट्रीय शतक की मदद से 213 रनों का टारगेट दिया है। इसके जवाब में अफगानिस्तान की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह ढह गई है। पावरप्ले में ही टीम ने 5 विकेट गंवा दिए। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने पांच विकेट झटके हैं।

भारत ने अफगानिस्तान को एशिया कप के अपने आखिरी मैच में 101 रनों से हरा दिया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 212 रन बनाए थे, जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 111 रन ही बना सकी। इस मैच के फैसले का टूर्नामेंट की सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा लेकिन विराट कोहली के शतक के कारण ये मैच क्रिकेट इतिहास में दर्ज हो गया। कोहली ने इस मैच में लंबे इंतजार के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाया। उन्होंने पिछला शतक नवंबर 2019 में लगाया था। इस मुकाबले में केएल राहुल ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। दूसरी पारी में अफगानिस्तान को सबसे ज्यादा झटके तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने दिया। उन्होंने 4 ओवर में 4 रन देकर 5 विकेट चटकाए जो टी20 इंटरनेशनल में उनका बेस्ट फिगर है। सुपर फोर राउंड में ये भारत की पहली जीत है। इसके साथ ही एशिया कप में भारत का सफर भी खत्म हो गया। 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाजों ने दमदार शुरुआत दिलाई है। विराट कोहली और केएल राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी हुई। केएल राहुल 41 गेंद में 62 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस टूर्नामेंट में राहुल का ये पहला अर्धशतक है। इसके बाद क्रीज पर आए सूर्यकुमार यादव ने पहली ही गेंद पर छक्का जड़ा, लेकिन अगली ही गेंद पर वह क्लीन बोल्ड हो गए। सूर्यकुमार ने 6 रन बनाए। विराट कोहली 61 गेंद में 12 चौकों और छह छक्कों की मदद से 122 रन बनाकर नाबाद रहे। पंत ने 16 गेंद में 20 रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए फरीद अहमद ने दो विकेट लिए हैं।

Back to top button