स्पोर्ट्स

एशिया कप 2023 : श्रीलंका की जीत का सिलसिला कायम, वनडे में लगातार 13वीं जीत..

9 सितंबर 2023|एशिया कप में सुपर-4 के दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा है। उसे श्रीलंका ने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 21 रन से हरा दिया। बांग्लादेश की सुपर-4 में यह लगातार दूसरी हार है। इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ भी शिकस्त मिली थी। श्रीलंका से मिली हार के बाद अब बांग्लादेशी टीम टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो चुकी है।

श्रीलंका का टूर्नामेंट में अभी तक सफर अच्छा रहा है. उसने अपने दोनों मैचों में जीत दर्ज की है. टीम ने पहले मैच में बांग्लादेश को और दूसरे में अफगानिस्तान को हराया था. श्रीलंका के लिए अभी तक सबसे ज्यादा रन असलंका ने बनाए हैं. उन्होंने 2 मैचों में 98 रन बनाए हैं. अगर इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट पर नजर डालें तो इसमें बांग्लादेश के नजमुल शंतो टॉप पर हैं. उन्होंने 2 मैचों में 193 रन बनाए हैं.

बांग्लादेश के लिए अभी तक राह आसान नहीं रही है. उसने तीन मैच खेले हैं और दो में हार का सामना किया है. बांग्लादेश को पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. वहीं सुपर फोर के पहले मैच में पाकिस्तान ने 7 विकेट से हराया. उसने अफगानिस्तान को 89 रनों से हराया था. बांग्लादेश को श्रीलंका के बाद भारत के खिलाफ मैच खेलना है. यह मुकाबला कोलंबो में 15 सितंबर को आयोजित होगा.

अगर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट पर नजर डालें तो इसमें बांग्लादेश का खिलाड़ी टॉप पर है. नजमुल ने 193 रन बनाए हैं. मेहदी हसन तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 3 मैचों में 117 रन बनाए हैं. टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट तस्कीन अहमद ने लिए हैं. उन्होंने 3 मैचों में 6 विकेट चटकाए हैं.

प्लेइंग इलेवन –

श्रीलंका : पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), डुनिथ वेललेज, महीश थीक्षाणा, कासुन राजिथा, मथीशा पथिराना

बांग्लादेश : मोहम्मद नईम, मेहदी हसन मिराज, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), शमीम हुसैन, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद, नसुम अहमद

Back to top button