स्पोर्ट्स

IAS अवनीश शरण ने लोगों से पूछा सवाल, ‘भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान कौन होना चाहिए?’, फेन्स ने दिए मजेदार जबाब…एक ने कहा आपको ही बनना चाहिए सर….

रायपुर 12 नवंबर 2022: आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच एडिलेड में खेला गया था। भारत को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन टीम इंडिया 10 विकेट से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई और T20 वर्ल्ड कप जितने का सपना टूट गया। सेमीफाइनल में करारी हार के बाद टीम पर कई तरह के सवाल उठने लगे हैं। कोई गेंदबाजी पर सवाल उठा रहा है तो कोई बल्लेबाजी पर। वहीं कुछ लोग ऐसे हैं, जो कप्तानी पर सवाल उठा रहे हैं।

इस हार के बाद बड़े बड़े दिग्गज क्रिकेटर से लेकर कई अधिकारियों तक ने टीम को लेकर तरह तरह की अपनी प्रतिक्रियाएं दी है। हरभजन सिंह तो यहां तक कह चुके हैं कि टीम इंडिया को हेड कोच और कप्तान दोनों बदलने की जरूरत है। इस कड़ी में सोशल मीडिया पर छत्तीसगढ़ के आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने लोगों से सवाल पूछा कि ‘भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान कौन होना चाहिए?’, इस पर कई लोगों ने कमेंट करते हुए अपना जवाब दिया है।

अवनीश शरण के ट्वीट पर जबाब देते हुए वन अधिकारी सुशांत नंदा ने लिखा है- आपको होना चाहिए।

ट्वीट में देखा जा सकता है कि कैसे लोगों ने इस सवाल का जवाब दिया है। कुछ लोगों ने मांग की है कि विराट कोहली को वापस लाया जाए। वहीं कुछ लोग रोहित शर्मा के फिटनस पर ही सवाल उठा रहे हैं। तो एक यूजर ने लिखा रोहित शर्मा एक शानदार खिलाड़ी हैं। वे अच्छे टच में नहीं हैं पर उनका क्लास जगजाहिर है।विराट और रोहित में अभी दो से तीन साल की क्रिकेट बची है। भारत को उसका सदुपयोग करना चाहिए।‌ हम रोहित के साथ हैं। उन्हें समय दिया जाना चाहिए। एक अन्य यूज़र ने लिखा है हार्दिक पांड्या को बनाना चाहिए कियोंकि हार्दिक पांड्या अभी बेहतरीन गेम खेल रहे है। तो वही दूसरे यूजर ने लिखा तीनों फॉर्मेट का अलग-अलग कप्तान होना चाहिए।

आईएएस के इस ट्वीट पर कई लोगों के तरह तरह के रिप्लाई देखने को मिल रहा हैं। IAS अवनीश शरण के ट्वीट को अब तक 13100 से ज्यादा लोगों के लाइक्स मिल चुके हैं, वहीं इस ट्वीट पर 5700 के करीब लोगों ने अभी तक कमेंट्स किए हैं। और अब तक 800 से ज्यादा लोग इस ट्वीट को रीट्वीट कर चुकें है।

T20 वर्ल्ड कप के बाद अब टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे पर जा रही है, जहां हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है और रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। ऐसी खबरें आ रही हैं कि इस सीरीज के बाद भारत की टी20 कप्तानी को लेकर फैसला लिया जा सकता है।

बीसीसीआई अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट्स पर कहा, ‘बिल्कुल इस हार के बाद कुछ कड़े फैसले लेने होंगे। यह काफी कड़वी हार थी। हमने अच्छी तैयारी की थी, टीम को पहले ऑस्ट्रेलिया भेज दिया था। हां, दो अहम इंजरी ने हमारे प्लान बिगाड़े, लेकिन यह तो इस गेम का नेचर है। अगर आप इंग्लैंड को देखेंगे तो वह भी जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड के बिना खेले, लेकिन वह संघर्ष करते नहीं दिखे। जहां तक कप्तानी की बात है, इस पर चर्चा होगी। न्यूजीलैंड सीरीज के बाद हम इसको लेकर बैठेंगे।’

ऐसा माना जा रहा है कि रोहित आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 पर फोकस करने के लिए टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला ले सकते हैं। ऐसे में हार्दिक पांड्या को ज्यादा से ज्यादा टी20 सीरीज में भारत की कमान संभालने का मौका मिल सकता है।

Back to top button