पॉलिटिकलहेडलाइन

‘INDIA’ के सांसदों ने मनाया राहुल गांधी की सदस्यता बहाल होने का जश्न, खुशी में चिल्ला पड़े अधीर रंजन

 7 अगस्त 2023 कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल कर दी गई है. ‘मोदी सरनेम’ मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहुल गांधी की सजा पर रोक के बाद लोकसभा सचिवालय ने वायनाड से सांसद राहुल गांधी की सदस्यता बहाल कर दी है. इससे पहले मार्च 2023 में राहुल गांधी को निचले सदन से अयोग्य घोषित कर दिया गया था.

लोकसभा सचिवालय में चल रही बैठक के बाद राहुल गांधी की सदस्यता बहाली पर फैसला लिया गया है. लोकसभा सदस्यता बहाली को लेकर कांग्रेस पार्टी सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में थी. कांग्रेस ने राहुल गांधी की संसद वापसी के लिए पूरा जोर लगा दिया. कांग्रेस चाहती है कि राहुल संसद में नजर आएं और साथ ही 8 अगस्त से शुरू हो रहे अविश्वास प्रस्ताव का हिस्सा बने.

उधर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव और राज्यसभा में दिल्ली सर्विस बिल पर होने वाली चर्चा के बीच संसद में मॉनसून सत्र का आखिरी सप्ताह शुरू हो गया है. 

दिल्ली में अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग से जुड़ा National Capital Territory of Delhi Amendment Bill 2023 आज राज्यसभा में पेश होने वाला है. संसद के उच्च सदन में विपक्षी गठबंधन INDIA की परीक्षा होने वाली है.

‘चलो मनोरंजन वापस आ गया’, राहुल गांधी पर बोले बीजेपी सांसद

राहुल गांधी के सवाल पर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे कहा कि चलो मनोरंजन वापस आ गया. वहीं कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा, राहुल गांधी इज बैक. संसद में फिर से सिंह गर्जना होगी.

Back to top button