हेडलाइन

इनसाइट स्टोरी : 29 मिनट का भाषण, 4 बार रमन सिंह का नाम और 11 बार भाजपा कार्यकाल का बखान…लेकिन अपनी ही तारीफ नहीं सुन पाये रमन सिंह…

कोरबा 7 जनवरी 2022। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कोरबा की मंच से रमन कार्यकाल के खूब कसीदे पढ़े। 29 मिनट के अपने संबोधन में अमित शाह ने मंच से 4 बार रमन सिंह का नाम लिया, तो वहीं 11 बार या तो भाजपा कार्यकाल की बात कही या 15 साल के सरकार की तुलना भूपेश कार्यकाल से की। अमित शाह के मुंह से रमन सिंह की तारीफों के इस पुल ने सियासी गलियारों में एक बार फिर से चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया है। हालांकि इस दौरान एक अजीब इक्तेफाक भी रहा, जब अमित शाह मंच से रमन सिंह की तारीफों का बखान कर रहे थे, तो उन तारीफों को सुनने के लिए खुद रमन सिंह ही मौजूद नहीं थे। रमन सिंह उस वक्त मंच के बजाय आसमान थे।

दरअसल पूर्व में तय कार्यक्रम के मुताबिक 2.55 बजे पहले अमित शाह को बिलासपुर एयरपोर्ट पर उतरना था, जहां से उन्हें हेलीकाप्टर के जरिये CSEB मैदान पर 3 बजकर 25 मिनट पर लैंड करना था। चाईबासा के कार्यक्रम के दौरान ही अमित शाह के प्रोटोकॉल में बदलाव हुआ, जिसके तहत अमित शाह को पहले रायपुर एयरपोर्ट पर लैंड करना था, जहां से हेलीकाप्टर से वो कोरबा रवाना होते ।

लेकिन चाईबासा में अमित शाह के कार्यक्रम थोड़ा विलंब हो गया और छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओ का पूरा प्रोग्राम चौपट हो गया। रांची एयरपोर्ट से सीधे रायपुर एयरपोर्ट लैंड करने की जानकारी मिलते ही पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह सहित कई भाजपा नेता रायपुर में ही रूक गये। इधर सरकार की तरफ से अगुवानी के लिए रविंद्र चौबे भी एयपोर्ट पहुंच गये, लेकिन तभी मालूम चला कि अमित साह का प्रोग्राम फिर चेंज हो गया है। अमित शाह अब सीधे कोरबा लैंड करेंगे। प्रोग्राम में इस इस बदलाव के बाद पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह सहित भाजपा के कुछ नेता आनन-फानन में चौपर से कोरबा के लिए रवाना हुए।

इधर भाजपा नेता चौपर पर सवार हुए और उधऱ अमित शाह मंच पर चढ़ गये जब अमित शाह ने संबोधन शुरू किया तो रमन सिंह का चौपर आसमान में ही मंडरा रहा था। शाह का जब संबोधन खत्म हुआ, तब तक भी रायपुर से उड़ा हेलीकाप्टर कोरबा में लैंड नहीं कर पाया था। उधर अमित शाह संबोधन खत्म कर कोर ग्रुप की बैठक में पहुंचे, तब रमन सिंह का हेलीकाप्टर लैंड किया। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह आनन-फानन में कोर ग्रुप की बैठक में पहुंचे।

भाजपा नेताओं का कहना है कि कोर ग्रुप की बैठक के बाद रमन सिंह और अमित शाह की करीब पांच मिनट की मुलाकात हुई। हालांकि उस मुलाकात में क्या कुछ बातें हुई, उसके बारे में जानकारी नहीं मिल पायी है। हालांकि एक बात की चर्चा पूरे जोरों पर है कि अमित शाह का रमन सिंह के लिए तारीफों के इस पुल का कोई सियासी मतलब तो नहीं?

Back to top button