हेडलाइन

पक्षी से टकराने से प्लेन में लगी आग , 122 यात्रियों को ले जा रहे प्लेन के साथ हादसा….

जापान 15 जनवरी2024|जापान में 122 यात्रियों को ले जा रहे एक बोइंग प्लेन के इंजन में अचानक से आग गई, जिसके बाद इसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. ये विमान दक्षिण कोरिया के इंचियोन हवाई अड्डे पर उतरने वाला था. विमान के स्टारबोर्ड इंजन में उस समय आग लगी जब एक पक्षी इससे टकरा गया. हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.

एयरलाइन टी’वे एयर का बोइंग 737-800 प्लेन ने जापान की राजधानी टोक्यो के नरिता इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. ये विमान स्थानीय समय के अनुसार 9 बजकर 30 मिनट पर दक्षिण कोरिया के इंचियोन हवाई अड्डे पर उतरने वाला था. इससे पहले ही विमान से पक्षी टकरा गया और इंजन में आग लग गई.

पक्षी के टकराने के बाद विमान के स्टारबोर्ड इंजन में आग लग गई थी. विमान में सवार एक यात्री ने इस हादसे का वीडियो भी बनाया था, जिसमें पायलट द्वारा आपातकालीन लैंडिंग करने का निर्णय लेते समय विमान के इंजन से निकलती आग की लपटें दिखाई दे रही हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे बढ़ती आग की लपटें लगभग विमान के पिछले हिस्से तक पहुंच गई थीं.

वीडियो में देखा जा सकता है कि, धरती से देखने पर एक जलता हुआ विमान आसमान में उड़ता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसने टोक्यो के नारिता अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि, पायलट को अपनी पहली लैंडिंग रद्द करने और दूसरी लैंडिंग करने के लिए मजबूर होना पड़ा.

Back to top button