क्राइम

CG- CRPF कैम्प में इंस्पेक्टर की फांसी के फंदे पर मिली लाश , नागालैंड के रहने वाले थे इंस्पेक्टर, 23 दिन पहले ही हुई थी ………..

 

सुकमा 31 दिसंबर 2021- सुकमा में CRPF कैम्प में एक कोबरा बटालियन के इंस्पेक्टर की फांसी के फंदे पर लाश मिलने से सनसनी फैल गयी है। कोबरा 206 बटालियन के इंस्पेक्टर की मौत की खबर मिलते ही कैम्प में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी के बाद पुलिस CRPF के इंस्पेक्टर के मौत के कारणों की जांच कर रही है।

बताया जा रहा है कि थाना चिंतागुफा अंतर्गत बुरकापाल सीआरपीएफ कैम्प में कोबरा 206 ए कंपनी में इंस्पेक्टर के पद पर वांलगं निकेल की पोस्टिंग थी। 37 साल के वांलगं मूलतः नागालैंड के रहने वाले थे। हाल ही में 23 दिन पहले 7 दिसंबर को इंस्पेक्टर वांलगं की 37 सीआरपीएफ बटालियन से कोबरा 206 बटालियन में तैनाती हुई थी।

बताया जा रहा है कि घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र बुर्कापालकैम्प में वांलगं की तैनाती थी। 30 दिसंबर की रात इंस्पेक्टर वांलगं कैम्प के टॉयलेट में गये हुए थे, और उन्होने वही गम्थे से फांसी का फंदा बनाकर खुदकुशी कर ली। काफी देर तक टॉयलेट से बाहर नही आने पर जब जवानों ने दरवाजा खोलकर अंदर देखा तो उनके होश उड़ गये। आनन-फानन में इंस्पेक्टर को फंदे से उतारकर अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

सुकमा एसपी सुनील कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी के बाद चिंतागुफा थाना ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कर घटना के कारणों की जांच की जा रही है। एसपी ने बताया कि इंस्पेक्टर के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद बटालियन के अफसरों को शव सौंप दिया गया है, जिनके द्वारा हेलीकाप्टर से इंस्पेक्टर वांलगं के शव को रायपुर ले जाया गया है, रायपुर से सीआरपीएफ की टीम शव लेकर नागालैंड मृतक इंस्पेक्टर के घर रवाना होगी।

Back to top button