बिग ब्रेकिंगस्पोर्ट्स

IPL 2024 : बेन स्टोक्स के बाद जो रूट ने भी छोड़ा आईपीएल,लीग में ना खेलने का लिया फैसला…

26 नवंबर 2023|इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स के बाद पूर्व कप्तान जो रूट ने भी IPL नहीं खेलने का फैसला किया है. उन्होंने यह फैसला IPL 2024 के लिए रिटेंशन लिस्ट की डेडलाइन से ठीक पहले लिया है. बता दें कि वह राजस्थान रॉयल्स की स्क्वाड का हिस्सा थे. पिछले सीजन में ही उन्होंने अपना आईपीएल डेब्यू किया था.

IPL 2023 के लिए हुए ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने जो रूट को एक करोड़ रुपए में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था. हालांकि उन्हें पिछले सीजन में महज तीन मुकाबले खेलने का ही मौका मिला. इन तीन मैचों में उन्होंने 15 गेंदों का सामना किया और कुल 10 रन बनाए.

इस खिलाड़ी IPL 2024 में ना खेलने का लिया फैसला
इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। यह खबर आईपीएल 2024 की रिटेंशन डेडलाइन से पहले आई है, जो राजस्थान रॉयल्स की टीम में काफी हलचल पैदा करने वाली है। बता दें रूट ने पिछले सीजन में ही आईपीएल में अपना कदम रखा था, जब रॉयल्स ने उन्हें 2023 की मिनी-नीलामी में चुना था। उन्होंने 2023 सीजन में फ्रेंचाइजी के लिए 3 मैच खेलकर अपना आईपीएल डेब्यू किया था।

कुमार संगकारा ने दिया ये अपडेट
रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने कहा कि हमारी रिटेंशन बातचीत के दौरान जो रूट ने हमें आईपीएल 2024 में हिस्सा नहीं लेने के अपने फैसले के बारे में बताया। जो रूट बहुत कम समय में टीम पर इतना सकारात्मक प्रभाव डालने में सक्षम रहे। फ्रेंचाइजी और ग्रुप में उनकी ऊर्जा और रॉयल्स के लिए उनके द्वारा लाए गए अनुभव की कमी खलेगी। हम उनके फैसले का पूरा सम्मान करते हैं और उनके हर काम में सफलता की कामना करते हैं।

Back to top button