बिग ब्रेकिंग

राजनीतिक पारी शुरू करने से पहले शिक्षक नेता दिनेश राजपूत का जबरदस्त शक्ति प्रदर्शन…27 साल शिक्षक रहने के बाद दिया इस्तीफा…. आखिरी दिन सम्मान समारोह में उमड़ी भीड़….

रायपुर 4 जुलाई 2022। शिक्षक नेता दिनेश सिंह राजपूत इस्तीफा देने के बाद अब जल्द ही राजनीतिक पारी शुरू करेंगे। अपनी नयी पारी शुरू करने से पहले दिनेश सिंह राजपूत ने आज तखतपुर में शक्ति प्रदर्शन किया। आज तखतपुर में छत्तीसगढ़ शालेय शिक्षक संघ विकासखंड तखतपुर द्वारा सम्मान समारोह में सैंकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ी। इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में संसदीय सचिव एवं तखतपुर विधायक डॉ रश्मि सिंह शामिल हुई। दिनेश सिंह राजपूत का रविवार को बतौर शिक्षक और शिक्षक नेता आखिरी दिन था। लिहाजा, आज के दिन को खास बनाने के लिए शालेय शिक्षक संघ की तरफ से सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें ना सिर्फ शिक्षकों का सम्मान किया गया, बल्कि पत्रकार, व उत्कृष्ट सेवा करने वाले लोगों को भी अवार्ड दिया गया।

इस दौरान शालेय शिक्षक संघ के विकास खंड शाखा तखतपुर की ओर से सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था, जिसमें जिलाध्यक्ष दिनेश राजपुत, बीईओ एव बीआरसी स्टॉफ, पूर्व एवं वर्तमान संकुल समन्वयक, मान्यता प्राप्त कर्मचारी संगठनों के अध्यक्ष, प्रिंट मीडिया के पत्रकार तथा प्रतिभावान छात्र छात्राओं को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता संघ के प्रांत अध्यक्ष वीरेंद्र दुबे, अति विशिष्ट के रूप में पेंशन बहाली संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीपी सिंह रावत, विशिष्ट अतिथि शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष विश्राम निर्मलकर, विकास खंड शिक्षा अधिकारी आरके अंचल महासचिव धर्मेश शर्मा प्रवक्ता गजराज सिंह और दिनेश राजपूत रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती और छत्तीसगढ़ महतारी की पूजा अर्चना के साथ किया गया। तत्पश्चात कार्यक्रम में सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

वही दिनेश राजपूत की ओर से विकास खंड शिक्षा अधिकारी और बीआरसी कार्यालय में कार्यरत समस्त स्टाफ पूर्व एवं वर्तमान संकुल शैक्षिक समन्वयक सेवानिवृत्त कर्मचारियों विकास खंड के समस्त संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष प्रतिभावान छात्र छात्राओं तथा मीडिया के प्रतिनिधियों को स्मृति चिन्ह दी गई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रश्मि सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों की भविष्य की सुरक्षा के लिए पुरानी पेंशन की बहाली प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया है और कर्मचारियों को सेवानिवृत्त के बाद आर्थिक संबल प्रदान किया है किंतु पुराने राशि केंद्र की सरकार रोके रखी है इसे छत्तीसगढ़ की सरकार लगातार वापस लाने की प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सभी शिक्षक और हम सब मिलकर तखतपुर विकासखंड के शैक्षणिक स्तर को ऊंचा उठाने के लिए प्रयास करेंगे और एक ऐसे मुकाम देंगे जिससे सभी को तखतपुर पर गर्व होगा।

शिक्षक पद से त्यागपत्र दे रहे दिनेश राजपूत को उन्होंने अपनी ऊर्जा समाज हित में लगाने की बात कही तथा उज्जवल भविष्य की कामना की। संघ के जिलाध्यक्ष दिनेश राजपूत ने संबोधित करते हुए कहा कि 27 की सेवा शिक्षा विभाग को एक शिक्षक के रूप में दि अब विभाग से त्यागपत्र देकर अपनी उर्जा अन्य कार्यों में लगाएंगे तथा सहयोगी इस कार्यक्रम में साथ देंगे।उन्होंने अब तक के सहयोग के लिए सभी का आभार जताया।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रांत अध्यक्ष वीरेंद्र दुबे ने कहा कि शालेय शिक्षक संघ अपने शिक्षकों के हित के लिए लगातार संघर्ष करते आया है और आगे भी करते रहेगा उन्होंने पेंशन बहाली के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और छत्तीसगढ़ की सरकार का धन्यवाद ज्ञापित किया ।राष्ट्रीय अध्यक्ष पेंशन बहाली संघ के बी पी एस रावत ने कहा कि कर्मचारियों की सबसे बड़ी समस्या थी कि उन्हें सेवानिवृत्त के बाद कोई आर्थिक संभल नहीं मिल पा रहा था इसके लिए राष्ट्रीय स्तर से संघर्ष किया गया और संघर्ष का परिणाम रहा कि आज फिर से पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल हुई।अब फिर से सेवानिवृत्त कर्मचारी सम्मान के साथ जीवन यापन कर सकेगा। कार्यक्रम में दिनेश राजपूत को शिक्षकों और साले शिक्षक संघ की ओर से स्मृति चिन्ह अभिनंदन पत्र और सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया था उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम का संचालन जितेंद्र शुक्ला और आभार प्रदर्शन प्रांतीय प्रवक्ता गजराज सिंह ने किया।

स्वागत भाषण ब्लाक अध्यक्ष विजय जाटवर ने दी ।इस अवसर पर ब्लॉक अध्यक्ष विजय जाटवर,बल्लभ रजक ,अजय तिवारी जी पी उपाध्याय शैलेन्द्र उपाध्याय कमल कांत शर्मा प्रदीप पांडेय रामकृपाल द्विवेदी मनोज पवार राम कुमार देवांगन अवनीश तिवारी आशुतोष श्रीनेत मिर्जा वसीम बेग निशु कश्यप ओमप्रकाश देवांगन ईश्वर कश्यप रामेश्वर कश्यप अमलेश पाली नितेश सिंगरौल नितेश विमल सोना राजा विमल शिवने विजय पांडे अशोक पांडे राजेश चौबे बल्लभ रजक दिलहरण रजक मिलउ राम यादव राजेश तिवारी कुलदीप सिंह योगेश सिंह बलराम दिलहरण आशीष संजय राजपूत जे. पी. मानिकपुरी ए. पी. एस पवार जय प्रकाश कौशिक पूर्णिमा तिवारी लता राजपूत नीलिमा पांडेय माया साहू लता यादव शारदा भगत अमिता सोनी इंदिया कश्यप सीमा कश्यप नंदिनी कश्यप बबिता स्वाति कश्यप सहित अन्य उपस्थित रहे।

Back to top button