बिग ब्रेकिंग

बारिश की चेतावनी : अगले 72 घंटे के लिए बारिश का अलर्ट…इन राज्यों में गरज-चमक के साथ होगी बारिश …

नई दिल्ली 26 अगस्त 2022। देश के कई हिस्सों में बारिश का कहर देखने को मिल रहाहै। कई राज्यों में तो बाढ़ के हालात है। बाढ़ के बीच हालांकि बिहार-झारखंड में आकाल की स्थिति बनती दिख रही है। हालांकि कई राज्यों में मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़,  महाराष्ट्र, गुजरात, हिमाचल प्रदेश समेत कई राज्यों में भारी बारीश ने जनजीवन अस्त व्यस्त है। तो वहीं दूसरी ओर देश की राजधानी दिल्ली, बिहार, झारखंड में लोग बारीश होने का इंतजार कर रहे है।

मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली के आसपास इलाकों में तेज हवाएं चल सकती है। अगले पांच छ दिनों में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारीश होने की संभावना है। वहीं यूपी, बिहार के कई जिलों में भारी बारीश होने का आसार है। इसी बीच मौसम विभाग ने आने वाले चार दिनों में असम, मेघालय, तमिलनाडु जैसे राज्यों में भारी बारीश होने की संभावना जताई है।

पूर्वानुमान के मुताबिक जम्मू कश्मीर में 25 अगस्त, हिमाचल प्रदेश में 28 अगस्त और उत्तराखंड में 28 और 29 अगस्त को तेज बारिश होगी. पूर्वोत्तर भारत की बात करें तो नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 27-29 अगस्त और अगले 4 दिन तक असम और मेघालय में भारी बारिश की संभावना है. वहीं, दक्षिणी कर्नाटक में 26 अगस्त, तेलंगाना में 27 और 28 अगस्त और तमिलनाडु में अगले पांच दिनों तक मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है।

Back to top button