बिग ब्रेकिंग

बिग ब्रेकिंग: सहायक शिक्षकों के आंदोलन में अब शिक्षक और व्याख्याता भी होंगे शामिल….संयुक्त शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष केदार जैन का बड़ा ऐलान….सहायक शिक्षक के आंदोलन में शामिल होकर, आंदोलन को मजबूत करेगा संयुक्त शिक्षक संघ.

रायपुर 21 दिसम्बर 2021। सहायक शिक्षक एलबी के वेतन विसंगति को लेकर 13 दिसम्बर 2021 से रायपुर में प्रदेश स्तरीय आंदोलन जारी है। आंदोलन का प्रारंभ ही छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ के संपूर्ण समर्थन से हुआ है और आंदोलन में शुरू से ही संयुक्त शिक्षक संघ से जुड़े सभी सहायक शिक्षक एलबी जो संघ पदाधिकारी व शिक्षक सदस्य हैं वे शामिल हैं, ताकि आंदोलन को मजबूती मिले और सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति की मांग शीघ्र पूर्ण हो।

अब छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ अपने समस्त पदाधिकारियों एवं शिक्षक सदस्य सहित 22 दिसम्बर को संघ के प्रांताध्यक्ष केदार जैन के अगुवाई में धरना स्थल बूढ़ा तालाब रायपुर के आंदोलन में शामिल होकर सहायक शिक्षक के आंदोलन व मांग को मजबूती प्रदान करेगा। साथ ही सरकार के द्वारा सहायक शिक्षकों के विरुद्ध किए जा रहे दमनात्मक कार्यवाही का कड़ा विरोध करते हुए सेवा सुरक्षा के मामले में आखरी दम तक साथ देने का भरोसा देगा।

संघ के प्रांताध्यक्ष केदार जैन ने कहां है कि सहायक शिक्षक के वेतन विसंगति को दूर कराना संघ की प्राथमिकता रही है और संघ ने इसे अपने प्रथम व एकसूत्रीय मांग *सहायक शिक्षक एलबी की वेतन विसंगति को दूर कर, प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा की गणना कर क्रमोन्नति प्रदान करने* में शामिल किया है। जिसके परिणाम के लिए संघ के द्वारा प्रदेश स्तर पर चरणबद्ध आंदोलन चलाया जा रहा हैं जिसके पहले चरण में माननीय सांसद, विधायक, मंत्री को ज्ञापन सौंपा गया। दूसरे चरण में संभागीय स्तरीय कार्यक्रम कर सरकार को ज्ञापन प्रेषित किया गया तथा तीसरे चरण में 14 दिसंबर को राजधानी रायपुर में प्रदर्शन की घोषणा की गई। जिसके बाद 13 दिसंबर को सहायक शिक्षक के मांग को लेकर प्रदर्शन की घोषणा के बाद सहायक शिक्षक की भावना, हित व मांग के अनुरूप संयुक्त शिक्षक संघ के द्वारा संघवाद से ऊपर उठकर 13 दिसंबर के आंदोलन का समर्थन करते हुए 14 दिसंबर के अपने आंदोलन को स्थगित करने की घोषणा किया। संघ द्वारा सहायक शिक्षक के मांग को लेकर जब भी प्रदेश स्तर पर आन्दोल हुआ है, उसका लगातार सम्पूर्ण समर्थन तथा सहयोग प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से किया है और आगे भी करता रहेगा।

संघ के प्रांताध्यक्ष केदार जैन सहित प्रांतीय पदाधिकारी श्रीमती ममता खालसा, ओम प्रकाश बघेल, अर्जुन रत्नाकर, गिरजा शंकर शुक्ला, सोहन यादव, नरोत्तम चौधरी, माया सिंह, रूपानंद पटेल, ताराचंद जायसवाल, सुभाष शर्मा, विजय राव, शहादत अली, जितेंद्र सिन्हा, श्यामाचरण डनसेना, मुकुंद उपाध्याय, अमित दुबे, कार्तिक गायकवाड़, बलदेव ग्वाला, कमलेश गावड़े, शिवराज सिंह ठाकुर, श्रीमती टेरेसा केरकेट्टा, राहुल ठाकुर, माहिर सिद्दकी, प्रमोद पाण्डेय, यशवंत देवांगन, गोपेश साहू, बसंत जायसवाल, राकेश शुक्ला, जिलाध्यक्ष – सचिन त्रिपाठी, संतोष ताडे, हरीश सिन्हा, पवन सिंह, शैलेंद्र तिवारी, राजकमल पटेल, नित्यानंद यादव, विकास सिंह, विजय धृतलहरे, नंदलाल देवांगन, संजय महाडिक, कौशल नेताम, स्नेहलता पाठक, अशोक गोटे, मोहम्मद तबरेज खान, नारायण देवांगन, मोहन लहरी, के डी वैष्णव, अरुण जायसवाल, पूरन सिंह देहारी, आशीष वर्मा, रामप्रकाश जायसवाल, अशोक जैन, नीलेश रामटेके आदि ने सहायक शिक्षक के जारी आंदोलन व मांग को मजबूती प्रदान करने व सरकार के दमनात्मक कार्यवाही के कड़े प्रतिकार के लिए 22 दिसंबर 2021 को प्रदेश के समस्त शिक्षक एवं व्यख्याता से आंदोलन में शामिल होने का अपील एवं आग्रह किया है।

Back to top button