स्पोर्ट्स

IPL 2024 का इस दिन से होगा आगाज,जानिए आईपीएल 2024 शेड्यूल की पूरी डिटेल्स

आईपीएल 2024 का आगाज होने में कम समय बाकी रह गया है. सभी टीमों ने इसकी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 22 मार्च से आगाज हो सकता है इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (आईपीएल 2024) 22 मार्च से शुरू होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) जल्द ही आईपीएल के 17वें सीजन के शेड्यूल की घोषणा करेगा। साथ ही महिलाओं के लिए WPL 2024 का आयोजन 23 फरवरी से 17 मार्च तक किया जाएगा। अप्रैल में देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, इसलिए इस बीच आईपीएल मैचों के बाधित होने की आशंका है.

IPL 2024 का इस दिन से होगा आगाज,जानिए आईपीएल 2024 शेड्यूल की पूरी डिटेल्स

read more: CG विधानसभा: रीपा में हुए भ्रष्टाचार पर जमकर हंगामा, गृहमंत्री ने कहा मुख्य सचिव की अध्यक्षता में जांच कराने के साथ ही AG से कराया जायेगा ऑडिट

एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले साल पांचवीं बार ट्रॉफी जीती थी। तो चेन्नई की टीम पहला मैच खेलेगी. मैच मुंबई या आरसीबी के खिलाफ होने की उम्मीद है. बीसीसीआई ने लोकसभा चुनाव 2024 की पृष्ठभूमि में मार्च में आईपीएल 2024 आयोजित करने का फैसला किया है। पिछले साल की तरह, आईपीएल 2024 के मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होंगे और टॉस 7 बजे होगा। फाइनल मैच 26 मई को होगा.

IPL 2024 का इस दिन से होगा आगाज,जानिए आईपीएल 2024 शेड्यूल की पूरी डिटेल्स

read more: CG विधानसभा: आज विधानसभा में उठा पुलिस जवानों की सुविधाओं का मुद्दा, कवासी लखमा ने नक्सल क्षेत्र का उठाया सवाल, गृहमंत्री शर्मा ने कहा…….!

इस साल के आईपीएल में कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे। हार्दिक पंड्या को पिछली मेगा नीलामी में गुजरात ने खरीदा था. पंड्या की अगुवाई वाली गुजरात ने आईपीएल 2022 में ट्रॉफी जीती. आईपीएल 2023 में फाइनल की ओर अग्रसर हार्दिक अब इस साल वह मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान के तौर पर खेलेंगे. 5 ट्रॉफी जीत चुके रोहित शर्मा को कप्तानी से हटा दिया गया है.MI के फैंस चाहेंगे कि Hardik Pandya मुंबई इंडियंस को छठी बार चैंपियन बनाएं.

खबरें हैं कि धोनी इस बार आईपीएल से संन्यास ले लेंगे. हालाँकि पिछले साल उनके रिटायर होने की उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने कहा कि वह प्रशंसकों के लिए फिर से खेलेंगे। पिछले साल धोनी की चेन्नई टीम ने 5वीं बार ट्रॉफी जीती थी. 42 साल के धोनी फिलहाल बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे हैं चेन्नई टीम के खिलाड़ी 1 मार्च से प्रैक्टिस शुरू करेंगे.

 

 

 

 

 

 

 

 

Back to top button